scriptGrand welcome of new Vande Bharat Express in Prayagraj | प्रयागराज में हुआ नई वंदे भारत एक्सप्रेस का भव्य स्वागत, जानें कब से होगी इसमें टिकटों की बुकिंग | Patrika News

प्रयागराज में हुआ नई वंदे भारत एक्सप्रेस का भव्य स्वागत, जानें कब से होगी इसमें टिकटों की बुकिंग

locationप्रयागराजPublished: Dec 19, 2023 07:57:00 am

Submitted by:

Pravin Kumar

उत्तर मध्य रेलवे के सीपीआरओ हिमांशु शेखर उपाध्याय ने बताया की नई वंदे भारत ट्रेन का संचालन बनारस से नई दिल्ली के बीच सप्ताह में 6 दिन होगा। और यह ट्रेन मंगलवार को नही चलेगी। इस ट्रेन में टिकटों की बुकिंग..

vande_bharat_express.jpg
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी से देश को एक और नई वंदे भारत की सौगात दी हैं। पीएम नरेंद्र मोदी ने इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर उद्घाटन किया । प्रधानमन्त्री ने जब इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया तो यह ट्रेन प्रयागराज के लिए निकल पड़ी प्रयागराज जंक्शन पहुंच ही जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर छह पर नई वंदे भारत एक्सप्रेस का ढोल नगाड़ों के साथ फूल मालाओं से स्वागत हुआ। इस दौरान सांसद केशरी देवी पटेल, विधायक हर्षवर्धन वाजपेई, विधायक गुरु प्रसाद मौर्य, एनसीआर जीएम सतीश कुमार, सीपीआरओ हिमांशु शेखर उपाध्याय आदि लोग मौजूद रहे।
20 दिसंबर से होगा इस शेड्यूल के साथ परिचालन

इस ट्रेन का नियमित संचालन 20 दिसंबर से होगा।यह ट्रेन हर दिन सुबह 6:00 बजे बनारस स्टेशन से चलकर दोपहर 2:05 नई दिल्ली पहुंचेगी उसके बाद नई दिल्ली से दोपहर 3:00 बजे यह ट्रेन चलकर रात 11:00 बजे बनारस आएगी। इस ट्रेन का सप्ताह में छह दिन संचालन होगा और सप्ताह में यह ट्रेन मंगलवार के दिन नहीं चलेंगी। यह ट्रेन बनारस से प्रयागराज, कानपुर होते हुए नई दिल्ली तक जाएगी। गौरतलब है कि यह दूसरी वंदे भारत ट्रेन होगी जो वाराणसी से नई दिल्ली के बीच चलेगी। यह ट्रेन प्रयागराज जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर पांच से होगा इस ट्रेन का संचालन इस ट्रेन में 2 एक्जीक्यूटिव कार श्रेणी के जबकि 14 कोच चेयर कार के हैं। बनारस की ओर से इसका 22415 और नई दिल्ली की ओर से इसका नंबर 22416 निर्धारित किया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो