scriptकोलकाता से सोने की ईंट देकर वापस लौट रहे सराफा एजेंट को जीआरपी ने दबोचा | GRP arrested the bullion agent, gold bricks, GRP arrested prayagraj ju | Patrika News

कोलकाता से सोने की ईंट देकर वापस लौट रहे सराफा एजेंट को जीआरपी ने दबोचा

locationप्रयागराजPublished: Feb 26, 2023 06:24:39 pm

Submitted by:

Anjani Srivastava

कोलकाता से सोने की ईंट लेकर प्रयागराज के सर्राफ को देकर लौटते वक्त प्रयागराज जंक्शन पर जीआरपी ने 33 लाख रुपये के साथ दबोच लिया।

कोलकाता से सोने की ईंट देकर वापस लौट रहे सराफा एजेंट को जीआरपी ने दबोचा

सोने की ईट को सराफा व्यापारी को देकर लौट रहे एजेंट को 33 लाख रुपये के साथ जीआरपी ने दबोचा।

महाराष्ट्र के सतारा का सचिन दत्तू गारले कोलकाता और प्रयागराज के सराफा व्यापारियों के बीच एजेंट का काम करता है। वह कोलकाता से सोना लेकर यहां सराफा व्यापारियों को देता है, उनसे नकदी लेकर कोलकाता पहुंचाता है। शुक्रवार को भी वह प्रयागराज आया था, सराफा व्यापारियों को सोने की ईट देकर वह वापस जा रहा था, तभी प्रयगराज जंक्शन पर सराफा एजेंट को 33 लाख रुपये के साथ जीआरपी ने दबोच लिया।
बैग में मिले 33 लाख रुपये

जीआरपी थाना प्रभारी राजीव उपाध्याय के मुताबिक रविवार सुबह भी वह ट्रेन में कोलकाता से सोने की ईंट लेकर आया और एक सराफा व्यापारी को उसने उसके घर जाकर दिया। इसके बाद व्यापारी से मिले 33 लाख रुपये एक बैग में लेकर वापस कोलकाता के लिए रवाना हो रहा था।
जनरल बोगी में बैठकर जा रहा था कोलकाता

जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर 4-5 पर जोधपुर हावड़ा सुपर फास्ट ट्रेन में बैठे सचिन की भूमिका संदिग्ध लगी तो जीआरपी ने उसके बैग की तलाश ली तो उसके बैग में रुपये मिले। जब जीआरपी उसे लेकर थाने पहुंची और बैग में रखे रुपये गिने गए तो 33 लाख रुपये मिले। सचिन ने पूछताछ में रेलवे पुलिस को सराफा व्यापारी का नाम और मोबाइल नंबर भी दिया। वहीं आगे की कार्रवाई आयकर विभाग की टीम कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो