scriptहार्दिक ने फेसबुक लाइव से इलाहाबाद आए यूपी के किसानों में भरा जोश, बोला पीएम मोदी पर हमला | Hardik Attack on PM Modi at Facebook Live | Patrika News

हार्दिक ने फेसबुक लाइव से इलाहाबाद आए यूपी के किसानों में भरा जोश, बोला पीएम मोदी पर हमला

locationप्रयागराजPublished: Dec 31, 2017 11:47:11 pm

Submitted by:

arun ranjan

पाटीदार नेता ने कहा बीजेपी का गुजरात की तरह यूपी में करूंगा हाल

Gujarat's Patidar leader Hardik Patel

गुजरात पाटीदार नेता हार्दिक पटेल

इलाहाबाद. गुजरात के पाटीदार नेता हार्दिक पटेल भले ही इलाहाबाद में आयोजित किसान सभा में शामिल नहीं हो पाए लेकिन उन्होंने सोशल मीडिया के सहारे गुजरात की धरती से यूपी के किसानों में जबरदस्त जोश भरा। साथ ही बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला। 2019 लोकसभा चुनाव में बीजेपी को गुजरात जैसा नुकसान पहुंचाने की बात कही।

रविवार को इलाहाबाद स्थित सरदार पटेल सेवा संस्थान में आयोजित सरदारवादी विचारधारा के किसान सम्मेलन में पाटीदार नेता हार्दिक पटेल को पहुंचना था। हालांकि हार्दिक पटेल इलाहाबाद में आयोजित किसान सम्मेलन में नहीं पहुंच पाए। उन्हांेने अपने भाई पग्नेश पटेल को कार्यक्रम में भेजा। उनके इलाहाबाद में नहीं को लेकर पग्नेश सहित अन्य किसान नेताओं ने गुजरात सरकार को जिम्मेदार ठहराया।

कहा गुजरात की बीजेपी सरकार ने हार्दिक को इलाहाबाद आने से रोका है। रविवार को आयोजित कार्यक्रम में भले हार्दिक पटेल नहीं पहुंचे लेकिन उन्होंने यहां आए लोगों को मायूस नहीं किया। उन्होंने फेसबुक लाइव होकर यहां आए किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि वो यूपी के किसानों के साथ हैं। उन्होंने यूपी में किसान आंदोलन शुरू करने की बात कही।

इस दौरान उन्होंने प्रदेश सरकार पर हमला बोलते हुए किसानों को फसल का उचित मूल्य न मिलने, आत्महत्या, चीनी मिलें निजी हांथों में देने का आरोप लगाया। उन्होंने खुद को सरदारवादी विचारधारा का बताते हुए कहा कि वो हर सरदारवादी विचारधारा से जुड़े सदस्य के साथ खड़े हैं। उन्होंने गुजरात में किसानों और युवाओं के सहयोग से खड़े किए आंदोलन का उदाहरण देते हुए यूपी में भी ऐसा ही आंदोलन खड़ा करने को कहा।

साथ ही कहा कि आंदोलन के लिए गुजरात के पाटीदार सरदारवादी विचारधारा के साथ होंगे। कुर्मी समाज पर अत्याचार को लेकर भी प्रदेश सरकार पर हमला बोला और कुर्मी समाज के साथ खड़े होने की बात कही। वहीं महिलाओं को महिलाओं को भी झांसी की रानी बनने की नसीहत दी। यूपी में 2019 लोकसभा चुनाव को लेकर हार्दिक ने बीजेपी पर जबदरस्त हमला बोला। हार्दिक ने कहा कि यूपी में बीजेपी की हालत गुजरात की तरह कर दूंगा।

जिस तरह गुुजरात में 150 का ख्वाब देख रही बीजेपी को 99 पर ला समेटा। वैसा ही कारनामा यूपी में भी देखने को मिलेगा। इस दौरान हार्दिक ने वाराणसी के विकास और गंगा में प्रदूषण के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मंत्री उमा भारती पर भी हमला बोला। हार्दिक की जगह इलाहाबाद आए उनके छोटे भाई पग्नेश पटेल ने सम्मेलन में किसानों को एक जुट होने की बात कही। साथ ही किसानों को हक के लिए लड़ाई जारी रखने की बात कहीं। उन्होंने कहा कि यूपी से पूरे देश में किसान आंदोलन का विस्तार होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो