scriptपंजाब की नाभा जेल पर हथियारबंद बदमाशों का हमला, एक आतंकी समेत 6 कैदी को लेकर हुए फरार | Armed assailants break out terrorist and 4 other inmates from Nabha jail | Patrika News

पंजाब की नाभा जेल पर हथियारबंद बदमाशों का हमला, एक आतंकी समेत 6 कैदी को लेकर हुए फरार

locationप्रयागराजPublished: Nov 27, 2016 12:18:00 pm

Submitted by:

जानकारी के अनुसार, हथियारबंद बदमाशों ने जेल पर हमला किया जिसके बाद ये कैदी भागने में कामयाब हुए।

terrorist nabha
पंजाब की नाभा जेल पर हथियारबंद बदमाशों ने हमला कर दिया हैं। जिसके बाद वहां से एक आतंकी समेत कुल छह कैदी फरार हो गए हैं। मिली खबर के अनुसार सुबह नाभा जेल पर 10 हथियारबंद अपराधियों ने हमला कर दिया जिसके बाद हमलावर खलिस्तान लिबरेशन फोर्स के एक आतंकी समेत 6 अपराधियों को लेकर फरार हो गए हैं। 
फरार आतंकी का नाम हरमिंदर सिंह मिंटू बताया जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि हमलावर जेल में पुलिस की वर्दी पहन कर आए थे और उन्होंने सुरक्षाकर्मियों के संभलने से पहले ही करीब 100 राउंड फायरिंग कर दी। आतंकी हरमिंदर के साथ गैंगस्टर विकी गोंडर भी फरार हुआ है। 
राज्य के डीजीपी (कानून एवं व्यवस्था) एसएस ढिल्लन ने जेल ब्रेक की घटना की पुष्टि की है। पुलिस ने पूरे इलाके को घेर लिया है और फरार अपराधियों की तलाश की जा रही है। जेल ब्रेक की घटना के बाद पूरे पंजाब में हाई अलर्ट की घोषणा कर दी गई है। 
गोंडर पर 2015 में एक गैंगस्टर सुक्खा खालौन की सरेआम हत्या का आरोप है। गोंडर अपने गैंग के 15 अपराधियों समेत जेल में बंद था। हरमिंदर को 2014 में पंजाब पुलिस ने गिरफ्तार किया था। मिंटू को 2008 में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम पर हमले और हलवाड़ा एयरफोर्स स्टेशन पर हमले समेत कई आतंकी घटनाओं के लिए अदालत में पेश किया जा चुका था। 
हथियारबंद बदमाशों ने सुबह करीब 10 बजे जेल पर हमला किया। पंजाब पुलिस के अनुसार हरमिंदर 2010 में यूरोप में भी जा चुका है। 2013 में उसने पाकिस्तान छोड़ा था। यूरोप दौरे में उसने इटली, बेल्जियम, जर्मनी और फ्रांस की यात्रा की थी। खलिस्तान लिबरेशन फोर्स फंड जुटाने के लिए इंटरनेट का इस्तेमाल करने में आगे रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो