scriptइलाहाबाद हाईकोर्ट में आनंद गिरी की जमानत अर्जी पर सुनवाई आज, कोर्ट ले सकती है फैसला | Hearing on bail application of Anand Giri in Allahabad High Court toda | Patrika News

इलाहाबाद हाईकोर्ट में आनंद गिरी की जमानत अर्जी पर सुनवाई आज, कोर्ट ले सकती है फैसला

locationप्रयागराजPublished: May 27, 2022 01:51:55 pm

Submitted by:

Sumit Yadav

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की आत्महत्या के मामले में आरोपी शिष्य आनंद गिरि की जमानत अर्जी की सुनवाई इलाहाबाद हाईकोर्ट में आज होगी। कोर्ट ने पिछली सुनवाई में 27 मई की तिथि निर्धारित की थी। लेकिन किसी कारण की वजह से डेट आगे बढ़ा दी गई थी। मामले में याची अधिवक्ता के अन्य कोर्ट में व्यस्त होने के कारण उनकी तरफ से अनुरोध पर सुनवाई टाल दी गई थी।

इलाहाबाद हाईकोर्ट में आनंद गिरी की जमानत अर्जी पर सुनवाई आज, कोर्ट ले सकती है फैसला

इलाहाबाद हाईकोर्ट में आनंद गिरी की जमानत अर्जी पर सुनवाई आज, कोर्ट ले सकती है फैसला

प्रयागराज: अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की आत्महत्या के मामले में आरोपी शिष्य आनंद गिरि की जमानत अर्जी की सुनवाई इलाहाबाद हाईकोर्ट में आज होगी। कोर्ट ने पिछली सुनवाई में 27 मई की तिथि निर्धारित की थी। लेकिन किसी कारण की वजह से डेट आगे बढ़ा दी गई थी। मामले में याची अधिवक्ता के अन्य कोर्ट में व्यस्त होने के कारण उनकी तरफ से अनुरोध पर सुनवाई टाल दी गई थी। मामले में न्यायमूर्ति राजीव गुप्ता ने आनंद गिरी की जमानत अर्जी सुनवाई करते हुए अर्जी पेश करने का आदेश दिया था। महंत आनंद गिरि की जमानत अर्जी पर इलाहाबाद हाईकोर्ट सुनवाई करेगा।
आत्म हत्या के लिए उसकाने का आरोप

महन्त नरेंद्र गिरि का शिष्य महन्त आनंद गिरि पर आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगा है। मामले में CBI महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध मौत की जांच कर रही है। इसके साथ ही सीबीआई इस मामले में हलफनामा भी कोर्ट में दाखिल कर चुकी है। 20 सितंबर 2021 को संदिग्ध परिस्थिति में मृत पाए जाने के बाद से ही मुख्य आरोपी आनंद गिरि नैनी जेल में बंद है।
यह भी पढ़ें

इलाहाबाद हाईकोर्ट: राष्ट्रीय राजमार्ग की जमीन पर अवैध कब्जे के खिलाफ याचिका पर राज्य सरकार से जवाब तलब

संदिग्ध परिस्थि में हुई मौत

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष रहे महंत नरेंद्र गिरि के मौत बाघम्बरी मठ में संदिग्ध हालातके हुई थी। मामले की जांच सीबीआई को सौप दी गई है। महंत मौत मामले में उनके प्रिय शिष्य योग गुरु आनंद समेत दो सेवादारों को हिरासत में लिया गया है। महंत की मौत होने के बाद से तीनों अभियुक्त जेल में बंद है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो