scriptUP Weather Update: लखनऊ समेत 26 जिलों में फिर होगी तेज बारिश, IMD ने जारी किया ऑरेंज-यलो अलर्ट, ओलावृष्टि से लोग होंगे परेशान | heavy rain in 26 districts thunderstorm update in lucknow | Patrika News

UP Weather Update: लखनऊ समेत 26 जिलों में फिर होगी तेज बारिश, IMD ने जारी किया ऑरेंज-यलो अलर्ट, ओलावृष्टि से लोग होंगे परेशान

locationप्रयागराजPublished: Jun 02, 2023 03:04:10 pm

Submitted by:

Priyanka Dagar

UP Weather Update: यूपी में फिर से मौसम करवट लेटे वाला है। शुक्रवार से मौसम में फिर बदलाव की संभावनाएं हैं। IMD ने तेज बारिश के साथ ओले गिरने की भी भविष्यवाणी जारी की है।

msg891835523-21256.jpg

UP Weather Update

UP Weather Update: यूपी में फिलहाल गर्मी से राहत है। कई जिलों में इस वक्त मौसम सुहावना बना हुआ है। जून महीने की शुरुआत से ही जहां मौसम हसीन बना हुआ है तो आने वाले दिनों में दोबारा गर्मी का सितम लौटने वाला है हालांकि शुक्रवार (2 जून) को दोबारा धूल-भरी आंधी और बारिश की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक आने वाली 7 जून तक मौसम में बड़े बदलाव देखे जा सकते हैं।
मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार सुबह को तेज हवाओं के साथ ठंडी हवाएं चलीं। आसमान में बादल छाये रहे। दोपहर के बाद मौसम बदला और तेज धूप ने गर्मी बढ़ा दी। लेकिन, शाम को फिर से मौसम सुहाना हो गया।
लेकिन पश्चिमी यूपी में बारिश और ओलावृष्टि की संभावना है। ऐसे में मौसम विभाग की तरफ से ऑरेंज (Orange Alert) और यलो अलर्ट (Yellow Alert) जारी किया गया। वहीं गर्मी की बात करें तो इस हफ्ते लखनऊ, नोएडा, गाजियाबाद में 40 डिग्री सेल्सियस से नीचे ही तापमान रहेगा। इससे पहले राजधानी समेत आसपास के जिलों में लोगों को घरों में रहने की सलाह दी थी।
शुक्रवार और शनिवार को फिर होगी बारिश
मौसम विभाग की मानें तो शुक्रवार और शनिवार को बारिश के आसार हैं। दोनों दिन बादल छाएंगे। एक या दो बार बारिश या गरज के साथ बौंछार आएंगी। इससे प्रदेशभर के कई इलाकों का तापमान स्थिर बना रहेगा। उसके बाद मौसम साफ होगा और धूप खिलेगी। वहीं शनिवार को बादलों की आवाजाही देखी जा सकती है। तापमान में भी उतार चढ़ाव रहेगा।
इन जिलों में होगी ओलावृष्टि
मौसम विभाग के मुताबिक, यूपी के सहरानपुर, शामली, मुज्जफरनगर, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद , हापुड़, गौतमबुद्ध नगर, बुलंदशहर, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, अलीगढ़, रामपुर, संभल, ललितपुर, मथुरा , हाथरस, कासगंज, एटा, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, औरैया में 40 से 50 किलो मीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने के साथ-साथ गरज और बिजली गिरने की संभावना है। इन इलाकों में बारिश के साथ वज्रपात भी हो सकता है। कुछ इलाकों में ओलावृष्टि की संभावना भी है। इसी के साथ हवाएं 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलने की संभावना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो