scriptभारी बारिश ने फिर मचाया हाहाकार ,शहरों में बाढ़ जैसे हालात, गांव में घर पर गिरी बिजली सब कुछ हुआ ख़ाक | Heavy rains disrupt life in Prayagraj | Patrika News

भारी बारिश ने फिर मचाया हाहाकार ,शहरों में बाढ़ जैसे हालात, गांव में घर पर गिरी बिजली सब कुछ हुआ ख़ाक

locationप्रयागराजPublished: Oct 02, 2019 09:12:53 pm

दोपहर से शुरू हुई बारिश अब तक नही थमीं

प्रयागराज। धर्म नगरी प्रयागराज पर इंद्रदेव नाराज है। बिन मौसम बरसात करके लोगों से अपने गुस्से का इजहार कर रहे हैं। बरसात तो बीते एक सप्ताह से लगातार हो रही है। लेकिन एक दिन की राहत के बाद आज फिर बादलों का झुंड कहर की तरह बरसा दोपहर बाद से लगातार हो रही बारिश से शहर के कई हिस्से डूब गए। वहीं ग्रामीण इलाकों में फिर अंधेरा छा गया । तेज बारिश के चलते शहरी क्षेत्रों में भी बिजली काट दी गई । वही यमुनापार के नारीबारी क्षेत्र में आकाशीय बिजली गिरने से एक युवक बुरी तरह से झुलस गया जिसका इलाज अस्पताल पर चल जा रहा है।

बीते चार दिनों तक लगातार बरसात से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। जिसके बाद एक दिन मौसम ने थोड़ी राहत दी लेकिन आज फिर बरसात ने दिन में अंधेरा कर दिया। मूसलाधार बारिश के चलते शहर के कई इलाकों में जलभराव की स्थिति बन गई है। कई स्थानों पर पेड़ गिरने और दीवारों की गिरने की भी सूचना मिली है।

इसे भी पढ़े –डिफेंस डिपार्टमेंट का वो प्रोफेसर जो सेना में जाने के लिए बढ़ाता था छात्रों का हौसला, अपने कमरे में फांसी लगाकर दी जान

दोपहर बाद इस कदर बादलों ने ऐसा घेरा की दिन में अंधेरा छा गया। सड़कों पर चलने वाली गाड़ियों को दिन में भी अपनी लाइट जलानी पड़ी। तेज बारिश और जलभराव के चलते लोग परेशान हैं। शहरी और ग्रामीण लोग अभी बाढ़ से निजात पाने की जद्दोजहद में लगे हुए थे । लेकिन बिन मौसम बरसात ने लोगों को हलकान कर दिया है।

यमुनापार कि नारीबारी में आकाशीय बिजली गिरने से जहां युवक के झुलसने की की जानकारी मिली तो वही गंगा पार के मऊआइमा में एक बार फिर वजिपुर के एक घर पर बिजली गिरने से घर का सामान जलकर राख हो गया। गनीमत रही कि इस हादसे में परिवार का कोई भी सदस्य हताहत नहीं हुआ। लेकिन पूरा घर तहस.नहस हो गया। गंगा -यमुना का जल स्तर भले ही कं हो गया हो लेकिन भारी बारिस ने शहर में बाढ़ जैसे हालात बना दिए है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो