कुंभ में पौष पूर्णिमा से पहले श्रदालुओं की भारी भीड़, चारों दिशाओं से प्रयाग पहुंच रहे लोग

शनिवार की शाम तक शहर जाम से जूझता नजर आया

By: Ashish Shukla

Published: 19 Jan 2019, 04:36 PM IST

प्रयागराज. पौष पूर्णिमा स्नान सोमवार यानि 21 जनवरी को है। लेकिन दो दिन पहले शनिवार से ही प्रयागराज की सड़के पूरी तरह से श्रद्दालुओं से पटी नजर आ रही हैं। सिविल लाइंस क्षेत्र से लेकर फाफामऊ , प्रयागराज, नैनी, अंदावा समेत सभी रेल और सड़क मार्ग की ओर से भारी तादात में लोग स्नान के लिए कुंभ आ रहे हैं। पहले शाही स्नान के बाद से श्रद्दालुओं की तादात कुछ कम देखी जा रही थी। लेकिन शनिवार से शहर के हर इलाके से भक्तों का रेला संगम की की तरफ बढ़ रहा है। जिस वजह से शनिवार की शाम तक शहर जाम से जूझता नजर आया।

पूर्णिमा पर संगम में स्नान करने वालों की संख्या में बढ़ोतरी होना पहले से तय माना जा रहा था। इसे लेकर प्रशासन ने रूट डायवर्जन, बिना पास वाले वाहनों की रोक के साथ ही मेला क्षेत्र में सड़क किनारे लगी दुकानों का हटाने का काम सुबह से शुरू कर दिया। उधर सुबह से ही श्रद्धालुओं के छोटे-बड़े वाहन शहर के हर रास्ते से संगम की ओर आ रहे हैं।

शहर में जाम के चलते अव्यवस्था न हो, इसके लिए जगह-जगह पुलिस की तैनात की गई है जो भक्तों के साथ ही आम जनमानस को अपने गंतव्य तक पहुंचने में सहयोग कर रही है। मैजिक, डाला, डीसीएम, ट्रैक्टर आदि गाडिय़ों से कल्पवासियों का आना लगातार चल रहा है। मेला स्पेशल बसों पर श्रद्धालुओं की खूब भीड़ देखी जा रही है। यही हाल रेलवे स्टेशन का भी है। जहां से भक्तों की भीड़ संगम की तरफ भारी तादात में बढ़ रही है।

Show More
Ashish Shukla
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned