scriptसीएम योगी से मिला इलाहाबाद हाईकोर्ट बार एसोसिएशन का प्रतिनिधि मंडल, जेल भरो आंदोलन स्थगित | High court bar association delegation Jail Bharo movement postponed | Patrika News

सीएम योगी से मिला इलाहाबाद हाईकोर्ट बार एसोसिएशन का प्रतिनिधि मंडल, जेल भरो आंदोलन स्थगित

locationप्रयागराजPublished: Sep 01, 2019 03:09:36 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

पूर्व राज्यपाल केसरी नाथ त्रिपाठी की अगुवाई में हुई मुलाकात, बार के पदाधिकारी भी रहे मौजूद

Bar association

बार एसोसिएशन

प्रयागराज. इलाहाबाद हाईकोर्ट बार एसोसिएशन शिक्षा सेवा अधिकरण को प्रयागराज के बजाय लखनऊ में स्थापित करने के विरोध में इलाहाबाद हाईकोर्ट के वकील आंदोलित है। हाईकोर्ट में न्यायिक कार्य पूरी तरीके से बंद है। ऐसे में इलाहाबाद हाईकोर्ट बार एसोसिएशन का प्रतिनिधिमंडल पूर्व राज्यपाल पंडित केसरी नाथ त्रिपाठी के नेतृत्व में रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से लखनऊ में मुलाकात की और शिक्षा सेवा अधिकरण को प्रयागराज में स्थापित करने की मांग की ।
इलाहाबाद हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल और सीएम योगी आदित्यनाथ की सीएम के लखनऊ स्थित आवास पर लगभग एक घंटे तक मुलाक़ात चली, जिसमें एजुकेशनल ट्रिब्यूनल को लेकर सीएम ने अधिवक्ताओं की बात सुनी। जिसके बाद सीएम ने संबंधित अधिकारियों से बात करने की बात करने का आश्वासन दिया। सीएम योगी ने कहा कि अधिवक्ताओं के लिए सरकार के दरवाजे हमेशा खुले हैं, सीएम से मिलने गए दस सदस्यों का प्रतिनिधि मंडल मुलाकात और आश्वासन से संतुष्ट दिखा।
बता दें कि एजुकेशनल ट्रिब्यूनल को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट के अधिवक्ता हैं। बेमियादी हड़ताल पर प्रतिनिधिमंडल में पूर्व राज्यपाल केसरीनाथ त्रिपाठी हाईकोर्ट बार के पूर्व अध्यक्ष वीसी मिश्रा पूर्व अध्यक्ष राधाकांत ओझा और मौजूदा अध्यक्ष राकेश पांडे मौजूद रहे। कैट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष अनिल सिंह भी मौजूद रहे। हाईकोर्ट बार लगातार चल रहे आंदोलन के बाद कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह की मध्यस्थता से मुलाकात हुई। सीएम से मुलाकात के बाद सोमवार का जेल भरो आंदोलन स्थगित कर दिया है। हाईकोर्ट बार एसोसिएशन ने सोमवार को 11.30 बजे बुलाई है। आम सभा बैठक में बेमियादी हड़ताल को आगे जारी रखने या स्थगित करने को लेकर रणनीति तय होगी। एजुकेशनल ट्रिब्यूनल लखनऊ में स्थापित किए जाने के विरोध में इलाहाबाद हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के आवाहन पर प्रयागराज बंद किया गया था, जिसका व्यापक असर देखने को मिला था।
BY- PRASOON PANDEY

ट्रेंडिंग वीडियो