scriptमोबाइल पर बेहिसाब बधाई मैसेज से चीफ जस्टिस भी हुए खफा, आदेश आया, ये सब बंद कीजिये | high court chief justice Said Stop Sending him greetings messages | Patrika News

मोबाइल पर बेहिसाब बधाई मैसेज से चीफ जस्टिस भी हुए खफा, आदेश आया, ये सब बंद कीजिये

locationप्रयागराजPublished: Aug 24, 2019 10:28:51 am

हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल ने सभी जिला जजों को जारी किये निर्देश।
साथ ही चेतावनी, निर्देश की अवहेलना करने को गंभीरता से लिया जाएगा।

Messages Ban

मैसेज पर रोक

इलाहाबाद. दिन भर मोबाइल पर आते मैसेज से आज हर कोई परेशान है, दो-चार काम के संदेशों के साथ हजारों बधाई और गैर जरूरी मैसेज रोजाना असहज कर देते हैं। यह समस्या जब इलाहाबाद हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस के लिये हद से ज्यादा बढ़ गयी तो इस तरह के मैसेज भेजने पर रोक लगानी पड़ी। न्यायिक अधिकारियों के जनमाष्टमी बधाई संदेश उनकी परेशानी बढ़ा रहे थे। इसको लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट के महानिबंधक मयंक जैन को निर्देश जारी करना पड़ा कि कोई भी न्यायिक अधिकारी चीफ जस्टिस को व्हाट्सऐप पर किसी पर्व का कोई मैसेज न भेजे। यह आदेश सभी जिला जजों को जारी किया गया और साथ ही चेतावनी भी दी गयी है कि इसकी अवहेलना को गम्भीरता से लिया जाएगा।
महानिबंधक मयंक जैन ने निर्देश में सभी जिला जजों को साफ लिखा है कि ऐसे संदेश न भेजे जाएं, इनसे चीफ जस्टिस को असुविधा हो रही है। केवल वही मैसेज भेजे जाएं जो अति आवश्यक हों। उन्होंने सभी जिला जजों से कहा है कि इसकी सूचना सभी न्यायिक अधिकारियों को दी जाय। महानिबंधक ने यह आदेश 23 अगस्त को जारी किया गया है। प्रदेश के सभी जिला जजों को रजिस्ट्रार जनरल ने पत्र भेजकर इस आशय की जानकारी चीफ जस्टिस के कहने पर जारी कर दी है। उसमें कहा गया है कि इस प्रकार शुभकामना संदेशों से चीफ जस्टिस असहज अनुभव कर रहे हैं।
By Court Correspondence

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो