scriptहाईकोर्ट चिल्ड्रेन अस्पताल की दुर्दशा से खफा, प्रमुख सचिव से मांगा हलफनामा | High court demand Affidavit from Secretary in children hospital matter | Patrika News

हाईकोर्ट चिल्ड्रेन अस्पताल की दुर्दशा से खफा, प्रमुख सचिव से मांगा हलफनामा

locationप्रयागराजPublished: Jun 04, 2018 07:00:23 pm

कहा हलफनामे से संतुष्ट न होने पर सभी अधिकारी रहेंगे हाजिर

High court demand Affidavit from Secretary in children hospital matter

हाईकोर्ट चिल्ड्रेन अस्पताल की दुर्दशा से खफा, प्रमुख सचिव से मांगा हलफनामा

इलाहाबाद. इलाहाबाद हाईकोर्ट ने विधि छात्रों की जनहित याचिका पर संज्ञान लेते हुए सरोजनी नायडू चिल्ड्रेन अस्पताल की दुर्दशा पर आज नाराजगी जताई। कोर्ट ने कहा कि, वहाँ बीमार बच्चों के बेड व उनके इलाज के लिए जरूरी उपकरणों की कमी है। वहाँ गंदगी का अंबार रहता है और जानवर टहलते रहते हैं।
बेड की कमी है और रोगी बच्चों की संख्या अधिक है। विधि छात्रों ने जनहित याचिका में रोगी बच्चो व तीमारदारों को आए दिन अस्पताल में आ रही परेशानियों को उजागर किया है तथा इस पर कोर्ट का ध्यान आकृष्ट कर समुचित आदेश निर्गत करने की मांग की गयी है।
मामले की सुनवाई कर रहे न्यायमूर्ति पंकज मित्तल व न्यायमूर्ति जयंत बनर्जी ने विधि छात्रा श्रिया राजे व कई अन्य की याचिका पर प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा, महानिदेशक चिकित्सा शिक्षा, प्रधानाचार्य मोतीलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज इलाहाबाद, व सीएमओ से सभी का हलफनामा मांगा है। कोर्ट ने स्पष्ट किया है कि, यदि अधिकारियों के हलफनामे से कोर्ट संन्तुष्ट नहीं होगी तो वह सभी अधिकारियों को कोर्ट में उपस्थित रहने का आदेश देगी। जनहित याचिका पर अदालत ने जुलाई में पुनः सुनवाई करने का आदेश दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो