script

‘इस्लामिक स्टेट नहीं ISI है भारत के लिए बड़ा खतरा’

Published: Dec 12, 2015 06:21:00 pm

दिल्ली के पुलिस कमिश्नर बी.एस. बस्सी का मानना है कि इस्लामिक स्टेट नहीं
बल्कि सीमापार से आंतकवाद को शह दे रही पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई
से भारत को ज्यादा खतरा है।

दिल्ली के पुलिस कमिश्नर बी.एस. बस्सी का मानना है कि इस्लामिक स्टेट नहीं बल्कि सीमापार से आंतकवाद को शह दे रही पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई से भारत को ज्यादा खतरा है। बस्सी एक टीवी चैनल के कार्यक्रम में आतंकवाद के मसले पर चर्चा में बोल रहे थे। इस कार्यक्रम में मुबंई के पुलिस कमिश्नर अहमद जावेद और बेंगलुरू के पुलिस आयुक्त एन. एस. मेघारिख भी मौजूद थे।

देश को असली खतरा आईएसआई से
यह पूछे जाने पर कि तेजी से अपने पांव पसार रहे इस्लामिक स्टेट से भारत को कितना खतरा है। बस्सी ने कहा कि भारत में इस संगठन की कोई मौजूदगी नहीं है। देश को असली खतरा पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी से है। भारत में अब तक जितनी भी आतंकवादी घटनाएं हुई हैं उसमें अलकायदा और आईएसआई का ही हाथ रहा है। बस्सी ने कहा कि आईएसआई के प्रति युवाओं में रुझान एक रुमानी रुझान है। वह आईएसआई के बारे में सुनकर कुछ अलग दुनिया की तस्वीर देखने लगते हैं जबकि हकीकत बहुत भयानक होती है।

आतंकवाद के लिए लोगों को भड़काने में शोशल मीडिया का हाथ

मुंबई के पुलिस आयुक्त ने कहा कि आतंकवाद के लिए लोगों को भड़काने में सोशल मीडिया का बड़ा हाथ रहा है। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया में ऐसे भड़काऊ भाषण और तस्वीरें अपलोड की जा रही हैं कि जिसे देखकर आम आदमी का भी दिमाग खराब हो जाए। ऐसे में युवाओं का आसानी से उनके चंगुल में आना बहुत स्वाभाविक है।

पुलिस कार्रवाई में आड़े नहीं आता धर्म
बेंगलूरु के पुलिस आयुक्त एस. मेघारिख ने कहा उनका शहर तो आईटी का केन्द्र है ऐसे में यह सहज अनुमान लगाया जा सकता है कि यहां सोशल मीडिया का किस पैमाने पर इस्तेमाल होता होगा। ऐसे में आतंकवाद का खतरा यहां भी कम नहीं है। उन्होंने कहा कि इसके बावजूद पुलिस बल किसी भी खतरे से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। देश में असहिष्णुता पर चल रही बहस के संदर्भ में सवाल पर उन्होंने कहा पुलिस कार्रवाई में इस तरह की बहस या धर्म कभी आड़े नहीं आता यह मुद्दा राजनीतिक और आम बहस भर के लिए है।



ट्रेंडिंग वीडियो