scriptयूपी में भाजपा सरकार आने के बाद हिन्दुओ ने की घर वापसी :टंडन | Hindu return home BJP government in uttar pradesh | Patrika News

यूपी में भाजपा सरकार आने के बाद हिन्दुओ ने की घर वापसी :टंडन

locationप्रयागराजPublished: Mar 26, 2018 08:13:34 am

अपराधियों से जीरो टाॅलरेंस पर निपट रही पुलिस

BJP government

यूपी में भाजपा सरकार आने के बाद हिन्दुओ ने की घर वापसी

इलाहाबाद: यूपी में भाजपा सरकार का एक साल पूरा होने पर दो दिवसीय दौरे पर पंहुचें इलाहाबाद के प्रभारी मंत्री ने कहा की कानून व्यवस्था जो विधानसभा में मुख्य मुद्दा था, पूरी तरह से नियंत्रण में है। उत्तर प्रदेश सरकार संकल्प के साथ अपराधियों से जीरो टॉलरेंस पर जोरदारी से निपट रही है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश से हिंदुओं का पलायन हो रहा था ,और लोग अपना आशियाना छोड़कर जाने के लिए विवश थे, लेकिन उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार बनते ही सभी लोगों की घर वापसी होने लगी।

मिडिया से रूबरू हुए प्राविधिक एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री ,प्रभारी मंत्री इलाहाबाद आशुतोष टंडन ने प्रदेश सरकार के नेतृत्व में और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दिशा निर्देश पर आम लोगो तक प्रदेश सरकार की उपलब्धियों को पहुंचाने के लिये जिले में थे। टंडन ने कहा की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में चल रही सरकार के एक वर्ष पूरा किया जिसका लक्ष्य हर व्यक्ति का विकास महत्वपूर्ण है।बिजली की व्यवस्था पर कहा कि विद्युत आपूर्ति के दिशा में व्यापक सुधार हुआ है ।शहरों में 24 घंटे ग्रामीण अंचल में 18 घंटे बिजली की आपूर्ति हो रही है। कहा कि विधानसभा चुनाव के पूर्व हमने लोक कल्याण संकल्प पत्र के माध्यम से किसानों की बदहाली स्थिति सुधारने का संकल्प लिया था । जिसे लघु और सीमांत किसानों का कर्जा माफ कर दिया जिससे 86 लाख किसान लाभान्वित हुए। उन्होंने धान की खरीद और गन्ना किसानों के बकाया धनराशि के भुगतान तथा भाजपा सरकार द्वारा क्रय किए गए गन्ने का भुगतान भी समय से कर दिया गया।

टंडन ने अपनी सरकार की पीठ थपथापते हुए कहा कि प्रदेश और देश की जनता अपने को गौरवान्वित महसूस कर रही है। देश की चार साल की सरकार और प्रदेश की एक साल की सरकार में किसी भी मंत्री पर भ्रष्टाचार का कोई आरोप नहीं लगा। उन्होंने इलाहाबाद जिले को कुंभ के पूर्व विकसित करके भारत का सबसे सुंदर जिला बनाने की बात करते हुए कहा कि कुंभ पर्व पर हर वर्ष होने वाले निर्माण को स्थाई निर्माण कराने पर जोर देने की बात कही। इलाहाबाद मेडिकल हॉस्पिटल में 200 बेड का सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल बनाने एवं उन पुरानी बिल्डिंग को 57 करोड़ रुपए की लागत से नया रंग रूप देने की बात करते हुए कहा कि दो ट्रामा सेंटर भी इलाहाबाद को जल्दी मिलने जा रहा है। मरीजों को सस्ती दवा उपलब्ध कराने के लिये अमृत फार्मेसी जिससे 50 से लेकर 90 प्रतिशत तक दवा पर छूट मिलेगा उसका भी लाभ जल्दी मरीजों को प्राप्त होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो