scriptकैब और एनआरसी विवाद के बीच आ रहे गृहमंत्री अमित शाह ,सीएम योगी के साथ समारोह में करेंगे शिरकत | Home Minister Amit Shah coming UP between CAB and NRC dispute | Patrika News

कैब और एनआरसी विवाद के बीच आ रहे गृहमंत्री अमित शाह ,सीएम योगी के साथ समारोह में करेंगे शिरकत

locationप्रयागराजPublished: Dec 30, 2019 07:56:02 am

एमएचआरडी मंत्री सहित यूपी के कई मंत्री होंगे सम्मलित

Home Minister Amit Shah coming UP between CAB and NRC dispute

कैब और एनआरसी विवाद के बीच आ रहे गृहमंत्री अमित शाह ,सीएम योगी के साथ समारोह में करेंगे शिरकत

प्रयागराज । केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सहित मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को प्रयागराज पहुंच रहे हैं। धारा 370 हटने के बाद और कैब एनआरसी के विवाद के बीच पहली बार केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह प्रयागराज में होंगे। गृह मंत्री व मुख्यमंत्री प्रयागराज से होते हुए चित्रकूट के लिए रवाना होंगे जहां जगद्गुरु स्वामी रामभद्राचार्य दिव्यांग विश्वविद्यालय में दीक्षांत समारोह में शिरकत करेंगे।

गृह मंत्री अमित शाह 12:15 पर प्रयागराज पहुंचेंगे। तो वही सीएम योगी आदित्यनाथ भी उसी समय पर बमरौली एयरपोर्ट पर लैंड करेंगे।गृह मंत्री और मुख्यमंत्री का स्वागत करने के लिए महापौर सहित भाजपा के पदाधिकारी एयरपोर्ट पर मौजूद होंगे। जानकारी के अनुसार गृह मंत्री और मुख्यमंत्री दोनों अलग-अलग हेलीकॉप्टर से चित्रकूट के लिए रवाना होंगे।

इसे भी पढ़े- कड़ाके की ठंड से संगम नगरी में जनजीवन अस्त व्यस्त, महिला सहित तीन की मौत

गृह मंत्री और मुख्यमंत्री के आगमन को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था चाक.चौबंद कर दी गई है। हालांकि दोनों नेताओं का शहर में आने का कोई प्रोग्राम नहीं है ।दोनों एयरपोर्ट से ही चित्रकूट जाएंगे और वहां जगतगुरु स्वामी रामभद्राचार्य दिव्यांग विश्वविद्यालय के आठवें दीक्षांत समारोह में शामिल होंगे। इस दौरान इस कार्यक्रम में मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंख, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या, मंत्री अनिल राजभर, राजेंद्र सिंह , जिले के प्रभारी मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी पीडब्ल्यूडी राज्यमंत्री चंद्रिका प्रसाद उपाध्याय भी सम्मिलित होंगे।

गृह मंत्री और मुख्यमंत्री दोनों के आगमन को लेकर भाजपा नेताओं की भीड़ को देखते हुए एयरपोर्ट पर भी सुरक्षा इंतजाम बढ़ाए गए हैं। ऐसे में वरिष्ठ पदाधिकारियों और जिले की नवनियुक्त टीम को ही प्रवेश दिए जाने का अनुमान लगाया जा रहा है। मिडिया की भी इंट्री बैन की गई है। कैब और एनआरसी विवाद के चलते सुरक्षा व्यवस्था के ख़ास इंतजाम किये गये है। साथ ही सपा कार्यकर्ताओं पर पुलिस की नजर बनी हुई है। दीक्षांत समारोह में सम्मिलित होने के बाद दोपहर 3:40 पर मुख्यमंत्री बमरौली एयरपोर्ट पहुंचेंगे और गृह मंत्री 3:55 पर प्रयागराज आएंगे इसके बाद कुछ ही देर में भी मंत्री दिल्ली और मुख्यमंत्री लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो