scriptcoronavirus :विदेशों से आए 70 लोग चिन्हित , जानकारी छिपाने वालों के खिलाफ दर्ज होगा मुकदमा | Identification of people coming from abroad during corona virus | Patrika News

coronavirus :विदेशों से आए 70 लोग चिन्हित , जानकारी छिपाने वालों के खिलाफ दर्ज होगा मुकदमा

locationप्रयागराजPublished: Mar 27, 2020 02:44:44 pm

प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीमें विदेश से आये लोगों को चिन्हित कर रही

Identification of people coming from abroad during corona virus

coronavirus :विदेशों से आए 70 लोग चिन्हित , जानकारी छिपाने वालों के खिलाफ दर्ज होगा मुकदमा

प्रयागराज। कोरोना वायरस की महामारी से बचने के लिए सरकार और प्रशासन द्वारा सख्त निर्देशों के बावजूद भी कुछ लोग मानने को तैयार नहीं है। ऐसे में जिले के अधिकारी सूचना पर गांव- गांव जाकर विदेशों से आए हुए लोगों की धरपकड़ में जुटे हुए हैं। जो लोग विदेश से आकर अपने गांव और घरों में छिपे हैं, जांच कराने से बच रहे हैं। ऐसे लोगों के खिलाफ प्रशासनिक अधिकारी अब बेहद सख्त होते दिख रहे है। ऐसे लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की तैयारी है। जो लोग विदेशों से अपने घर पंहुचें है अगर वह अपनी जांच और जानकारी नही देते है तो उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।


प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीमें विदेश से आये लोगों को चिन्हित कर रही हैं। बीते दो दिनों में 70 लोगों को चिन्हित किया गया है। मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उनकी चिकित्सीय जांच की और फिर हो क्वॉरेंटाइन कर दिया है। गौरतलब है कि मार्च माह में अब तक लगभग 500 लोग विदेश से प्रयागराज पहुंचे हैं । जिसकी सूचना प्रशासन को मिली है कि दिल्ली, मुंबई ,वाराणसी व पटना एयरपोर्ट पर उतरे इन लोगों ने वह अपनी पूरी जानकारी नहीं दी है ।यह लोग अपना नाम अगर सही बताए हैं तो फोन नंबर और अपना पता गलत दर्ज कराया है। इनमें कुछ लोगों का मोबाइल नंबर सही है तो कुछ लोगों का पता। ऐसे में लोगों को गांव- गांव जाकर चिन्हित किया जा रहा है ।प्रशासन ने ग्राम प्रधानों को भी इस की हिदायत दी है कि गांव में विदेश से आने वाले लोगों की सूचना दी जाए।
जिन गांवो या शहरी इलाके में लोग आये है वहां जानकारी के बाद प्रशासन की टीम पंहुच रही है। लोगों की जाँच की जा रही है और उन्हें क्वॉरेंटाइन में रहने के निर्देश दिए जा रहे है। बीते दो दिनों में जिन 70 लोगों को चिन्हित किया गया है। उनमें से 50 लोगों को क्वॉरेंटाइन में रहने की सख्त हिदायत दी गई है। यह वह लोग हैं जो खाड़ी देशों सहित अन्य देशों से आए हैं।जिला प्रशासन ऐसे लोगों की लिस्ट बना रहा है जो शहर में बाहर से आए हुए हैं। मेडिकल की टीम ने सभी का परीक्षण कर रही है और सभी पर निगरानी रखी जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो