इलाहाबाद में IIIT के इन पदों पर निकली भर्ती, इस अंतिम तिथि से पहले जल्द करें आवेदन

ऐसे पूरी करें आवेदन प्रक्रिया, पढ़ें पूरी खबर

By: sarveshwari Mishra

Published: 26 Jan 2018, 08:59 AM IST

इलाहाबाद. इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ इंफार्मेशन टेक्नोलॉजी में प्रशासनिक व तकनीकी संवर्ग के लिए भर्तियां निकाली गई हैं। अलग-अलग पदों पर भर्ती के लिए कॉलेज प्रशासन ने आवेदन मांगे हैं। वहीं अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट https://www.iiita.ac.in/ पर विजिट कर सकते हैं। इसमें आप ऑनलाइन या ऑफलाइन आवेदन कर सकते हैं। दोनों की अंतिम तिथि अलग-अलग निर्धारित की गई है। ऑनलाइन अप्लीकेशन के लिये अन्तिम तारीख 20 फरवरी वहीं ऑफलाइन से अप्लीकेशन जमा करने की अन्तिम तारीख 28 फरवरी रखी गई है। ऑनलाइन अप्लीकेशन के लिये वेबसाइट: www.iiita.ac.in पर लॉगिन करें।

 

20 फरवरी तक आवेदन कर सकते हैं अभ्यर्थी
बता दें कि अभ्यर्थी 20 फरवरी तक आवेदन कर सकते हैं। संस्थान की तरफ से जारी जानकारी के मुताबिक रजिस्ट्रार की भर्ती के लिए 59 वर्ष की आयु के साथ पोस्ट ग्रेजुएट की डिग्री होनी चाहिए व असिस्टेंट प्रोफेसर था प्रशासनिक पद पर 15 वर्ष का अनुभव होना चाहिए। साथ ही डिप्टी रजिस्ट्रार के पद पर इंफार्मेशन साइंस में 55 फीसदी अंक के साथ मास्टर डिग्री अनिवार्य है।

 

28 फरवरी तक कर सकते हैं ऑफलाइन आवेदन
अभ्यर्थी 28 फरवरी तक ऑफलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन पत्र भरकर अभ्यर्थी ऑफलाइन से अप्लीकेशन इस पते पर भेंज दें- डिप्टी रजिस्ट्रार, इस्टेबलिशमेंट सेक्शन, एडमिनिस्ट्रेशन बिल्डिंग, आईआईआईटी, इलाहाबाद-211015

 

इन पदों पर निकली भर्ती
इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ इंफार्मेशन टेक्नोलॉजी में रजिस्ट्रार, डिप्टी रजिस्ट्रार, टेक्निकल ऑफिसर, सिविल इंजीनियर, असिस्टेंट रजिस्ट्रार, जूनियर टेक्निकल सुपरिटेंडेट के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू की गई है।

 

शैक्षिक योग्यता-
IIIT में आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षिक योग्यता संबंधित पद के अनुसार पीजी/बीटेक/बीई पदानुसार एक्सपीरियंस होना अनिवार्य है।

 

आयु सीमा -
IIIT में आवेदन करने वाले इच्छुक उम्मीदवारों की आयु सीमा 59 साल होना चाहिए।


आवेदन शुल्क
IIIT में आवेदन कर रहे अभ्यर्थियों के पदों के लिए अलग-अलग आवेदन शुल्क देना होगा। जिसमें जूनियर टेक्निकल सुप्रीटेंडेंट के लिए 500 रुपये का आवेदन शुल्क लगेगा वहीं अन्य के लिए 1000 रुपये आवेदन शुल्क रखा गया है। फीस ऑनलाइन पेमेंट गेटवे से जमा होगी।


ऐसे होगा अभ्यर्थियों का सिलेक्शन
अभ्यर्थियों का सिलेक्शन प्रॉसेस रिटेन और इंटरव्यू के बाद होगा।

sarveshwari Mishra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned