scriptIMD UP Weather Alert: यूपी के 38 जिलों में होने वाली है झमाझम बारिश, IMD बताई तारिख कब होगी मानसून की एंट्री | IMD UP Weather Alert: Heavy rains are going to occur in 38 districts | Patrika News
प्रयागराज

IMD UP Weather Alert: यूपी के 38 जिलों में होने वाली है झमाझम बारिश, IMD बताई तारिख कब होगी मानसून की एंट्री

IMD UP Weather Alert: यूपी के मौसम का मिजाज बदलने वाला है। आने वाले दिनों में बारिश के साथ ओलावृ‌िष्‍ट होगी। उत्तर प्रदेश के लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी। अगले 4 से 5 दिनों तक पश्चिमी हिमायली क्षेत्रों बारिश शुरू हो जाएगी।

प्रयागराजJun 05, 2023 / 08:40 am

Upendra Singh

weather.png
पश्चिम बंगाल में अगले तीन से चार दिनों तक लू चलेगी
मौसम विभाग के अनुसार पंजाब, हरियाणा, राजस्थान से बारिश शुरू होगी। उत्तर प्रदेश और NCR क्षेत्रों में झमाझम बारिश होगी। अगले दो दिनों तक गर्मी से राहत मिलेगी। इसके बाद फिर तापमान बढ़ने से गर्मी बढ़ेगी। पश्चिम बंगाल में अगले तीन से चार दिनों तक लू जारी रहेगी, जिसके कारण इस क्षेत्र में अलर्ट भी जारी किया गया है।
राजस्थान में बारिश होने के आसार
मौसम विभाग ने बताया कि उत्तर प्रदेश के नोएडा, गाजियाबाद, मेरठ, मुरादाबाद, बरेली, लखनऊ और इसके आसपास जिलों के आंधी के साथ बारिश होगी। इसके साथ ही यूपी से सटे दिल्ली, हरियाणा, उत्तराखंड और राजस्‍थान में बारिश होने के आसार हैं।
भीषण गर्मी और चढ़ रहा पारा
बीते दो दिनों के दौरान उत्तर प्रदेश में भीषण गर्मी पड़ी है। ज्यादातर क्षेत्रों में पारा 2 से 4 डिग्री तक बढ़ा है। पूर्वी उत्तर प्रदेश में अभी भी मौसम में कोई खास बदलाव होने की संभावना नहीं है। इस सप्ताह के अंत तक वहां भी कई जिलों में बारिश हो सकती है। यहां गर्मी पड़ रही है। कई जगहों पर तापमान 42 डिग्री के पार कर चुका है।
राजधानी लखनऊ में छाए रह सकते हैं बादल
राजधानी लखनऊ में दिन के वक्त हल्के बादल छाए रहे सकते हैं। कई जिलों में बारिश होने की वजह से यहां तापमान में हल्की गिरावट दर्ज हो सकती है। आगरा में भी हल्की बारिश होने की संभावना है. यहां पूरे दिन बादल छाए रहेंगे. इस वजह से तापमान में गिरावट दर्ज होगी और अधिकतम तापमान 40 डिग्री से नीचे आ सकता है. वहीं पूर्वांचल के ज्यादातर जिलों में रविवार को मौसम बिल्कुल साफ रहने की संभावना है.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो