scriptसंगम नगरी के मदरसों में मनाया गया जश्न ए आजादी पर्व | independence day 2018 celebration in madarsa | Patrika News

संगम नगरी के मदरसों में मनाया गया जश्न ए आजादी पर्व

locationप्रयागराजPublished: Aug 15, 2018 11:36:28 am

मदरसों में दिखी रौनक, कुर्ता पैजामा टोपी और हाथ में तिरंगा लिए पंहुचे बच्चे

 celebration in madarsa

independence day 2018

इलाहाबाद :संगम नगरी इलाहाबाद में गंगा जमुनी तहजीब कि धरती पर मदरसों में जश्न ए आजादी का पर्व स्वतंत्रता दिवस उत्साह के साथ मनाया गया।स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पुराने शहर में स्थित मदरसा गरीब नवाज और मदरसा जामिया दारुस्सलाम में कौमी एकता और देश प्रेम के गीतों के साथ देश की आजादी का जश्न मना कर शहीदों को नमन किया गया । और देश अमन चैन और शांति की दुआ की गई।

शहर के चौक इलाके में स्थित गरीब नवाज मदरसे में स्वतंत्रता दिवस पर मदरसे के छात्रों में बेहद उत्साह देखने को मिला। मदरसे में आ रहे सभी बच्चो के हाथो में तिरंगा था,और चेहरे पर ख़ुशी थी। मदरसे के सभी बच्चे और मौलवी हाफिज सभी ने मिल कर झंडारोहण किया। वही शहर के गौस नगर इलाके में स्थित मदरसा जामिया दारुस्सलाम के पदाधिकारी और छात्रों ने राष्ट्रगान गाकर देश की आजादी के लिए कुर्बान हुए शहीदों को नमन किया।और जश्न के भागीदार बनें।

स्वतंत्रता दिवस उत्सव के साथ मदरसों में मनाया गया जश्न ए आजादी के नगमे गाए गए ।मदरसे में बच्चों को मिठाइयां लड्डू दिए।मदरसे में तालीम लेने वाले बच्चे आज बड़ी संख्या में पहुचें ।कुर्ता पैजामा और टोपी के साथ हाथो में तिरंगा लिए बच्चो ने पुरे उत्साह के साथ जश्न में शामिल हुए । मदरसे में पहुचे बच्चे बेहद खुश दिखे । मदरसे में आये बच्चो ने कहां की 15 अगस्त और 26 जनवरी का उन्हें बेसब्री से इंतजार रहता है ।आज का दिन उनके लिए किसी खास त्यौहार की तरह होता है, जब मदरसे में नई रौनक होती है ।


इस दौरान मदरसों के मौलवियों ने बच्चो और सहयोगियों को जश्न ए आजादी में इलाहाबाद की कितनी बड़ी भूमिका थी इसकी जानकारी देते हुए बताया की यहाँ की एक एक गलियां खुद में एतिहासिक है ।स्वतन्त्रता दिवस के अवसर पर गरीब नवाज मदरसे में मौलवी ने बच्चों को आपसी संप्रदायों के साथ भाईचारे के साथ रहने और तिरंगे की आन बान शान को बनाए रखने और उसका सम्मान करने की बात कही ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो