scriptसंगम नगरी के आसमान में सूर्यकिरण एयरोबेटिक्स और सारंग हेलीकॉप्टर ने दिखाया करतब | indian air force show its power in allahabad | Patrika News

संगम नगरी के आसमान में सूर्यकिरण एयरोबेटिक्स और सारंग हेलीकॉप्टर ने दिखाया करतब

locationप्रयागराजPublished: Oct 13, 2018 10:19:30 pm

राज्यपाल मुख्यमंत्री ने किया जवानो का हौसलाअफजाई ,आम जनता हुई रोमांचित
 

kumbh mela

indian air force

इलाहाबाद :भारतीय वायु सेना ने पहली बार संगम नगरी के संगम तट पर एयर शो का आयोजन किया। इस आयोजन में राज्यपाल राम नाईक मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश योगी आदित्यनाथ सहित भारी संख्या में एयर फ़ोर्स के अधिकारी सहित जिला प्रशासन के आला अधिकारी और वीवीआइपी शामिल हुए। शहर में पहली बार एयर शो के आयोजन की जानकारी पर हजारों की तादात में संगम तट पर लोग इकट्ठे हुए। घरों में बैठे लोग हेलीकॉप्टर की आवाज़ सुन सडको और छतो पर जमा रहे।आसमान में हवाई करतब देख लोग आश्चर्यचकित हो गये।

वायु सेना के जवानो ने एक से बढ़कर एक करतब दिखाकर दर्शकों को रोमांचित कर दिया। वायु सेना के जवानों का करतब देख लोग हैरान रह गए। सेना के जवान पैरा जंपिंग से लेकर हेलीकॉप्टर शो और सूर्य किरण प्लेन से शानदार हवाई प्रदर्शन किया।वायु सेना के अधिकारियों के अनुसार वायु सेना इस तरह के कार्यक्रम करता रहता है। इसका मुख्य उद्देश्य वायु सेना के प्रति सम्मान जगाना होता है। यह प्रेरणादाई अभियान होता है जिसे भारतीय वायुसेना नियमित रूप से संचालित करती है। जिसका उद्देश्य जन समुदाय के मन में हजारों फिट की ऊंचाई से उनकी रखवाली करने वाले नीली वर्दी वाले सैनिकों के प्रति सम्मान जागरूकता की भावना को विकसित करना है।

सेना उद्देश्य देश के युवाओं को भारतीय वायुसेना के प्रति आकर्षित करना उन्हें प्रेरित करना होता है।भारतीय वायु सेना ने आगामी कुंभ से पहले पहली बार कुंभ नगरी में अपनी ताकत दिखा कर कुंभ में आने वाले करोड़ों लोगों को उनकी सुरक्षा का विश्वास दिलाया। बता दें कि वायु सेना दिवस के समापन समारोह के अवसर पर वायु सेना स्टेशन हिन्डन मैं अपने हवाई करतब से लोगों को आकर्षित किया था। इस हवाई करतब भाग लेने वाले विमानों में सूर्य किरण एरोबिक्स टीम सारंग हेलीकॉप्टर डिस्पले टीम एडवांस लाइट हेलीकॉप्टर टीम तथा आकाशगंगा ड्राइविंग टीम शामिल है। जिन्होंने हवाई करतब दिखाकर दर्शकों का मन मोह लिया।

ट्रेंडिंग वीडियो