scriptपहली बार संगम के तट पर भारतीय वायु सेना दिखाएगी अपनी ताकत,सूर्यकिरण एयरोबेटिक्स और सारंग हेलीकॉप्टर का होगा प्रदर्शन | indian air force will show its power in allahabad | Patrika News

पहली बार संगम के तट पर भारतीय वायु सेना दिखाएगी अपनी ताकत,सूर्यकिरण एयरोबेटिक्स और सारंग हेलीकॉप्टर का होगा प्रदर्शन

locationप्रयागराजPublished: Oct 13, 2018 12:18:52 am

संगम नगरी में आज उप राष्ट्रपति रहेंगे तीन घंटे,तीस घंटे के दौरे पर पंहुच रहे मुख्यमंत्री

air force

indian air force will show

इलाहाबाद:भारत के उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू के साथ आज मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश योगी आदित्यनाथ,राज्यपाल राम नाईक इलाहाबाद उच्च न्यायालय और ट्रिपल आईटी के कार्यक्रमों में शामिल होंगे।जिसको लेकर शहर में सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए। उप राष्ट्रपति के आगमन को लेकर बमरौली एयरपोर्ट से इलाहाबाद उच्च न्यायालय और ट्रिपल आईटी जाने वाले मार्गो को छावनी में तब्दील कर दिया गया। उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू चेन्नई से सीधे इलाहाबाद पहुंचेंगे और संगम नगरी में वह लगभग तीन घंटे अपना समय बिताएंगे।

उपराष्ट्रपति हाई कोर्ट बने नवनिर्मित एनेक्सी भवन का करेंगे उद्घाटन
उपराष्ट्रपति इलाहाबाद हाई कोर्ट बने नवनिर्मित एनेक्सी भवन का उद्घाटन करने के साथ ट्रिपल आईटी उप राष्ट्रपति भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान के प्रागंण में लगभग पूर्वान्ह 11;30 बजे पंहुचेंगे। भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान की स्थापना के बीसवें वर्ष के प्रवेश के अवसर पर उप राष्ट्रपति “Beyond Twenty by 2020” कार्यक्रम का उदघाट्न करेंगे। साथ ही उप राष्ट्रपति ट्रिपल आई टी में स्थापित केन्द्रीय कम्प्युटिंग फसिलिटीश (CCF) को राष्ट्र को समर्पित करेंगे। साथ ही संस्थान में इनोवेशन एवं इनक्यूवेशन सेन्टर और इंडोर स्पोर्टस काम्प्लेक्स का उदघाटन करेंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रदेश के राज्यपाल राम नाइक करेंगे। जबकि मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी विशेष अतिथि के रूप में सम्बोधन करेंगे। स्वास्थ्य मंत्री श्री सिद्धार्थनाथ सिंह कार्यक्रम भी में उपस्थित रहेंगे। उप राष्ट्रपति के शहर में तीन घंटे तक रहेंगे।

मुख्यमंत्री देखंगे हवाई करतब
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उप राष्ट्रपति के साथ कार्यक्रम में सम्मिलित होने के बाद कुंभ के मद्देनजर चल रहे शहर के कामों का निरीक्षण करेंगे। साथ ही सांसद विधायक और अधिकारियों के साथ बैठक कर कुंभ के कार्यों की समीक्षा कर कुंभ के कार्यों की जानकारी लेंगे। मुख्यमंत्री दोपहर में संगम घाट पहुंचेंगे।जहां भारतीय वायु सेना द्वारा आयोजित एयर शो का उद्घाटन करेंगे।वायु सेना द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार यह आयोजन प्रेरणादायी अभियान के तहत किया जा रहा है।जिसे भारतीय वायु सेना नियमित रुप से संचालित करती है।जिसका उद्देश्य आम जन समुदाय के मन में वायु सेना की नीली वर्दी वाले सैनिकों के प्रति सम्मान और जागरुकता की भावना जगाई जा सके। देश के युवा वर्ग को भारतीय वायु सेना में भर्ती होकर देश सेवा के लिए प्रेरित करना है।

देश का आत्मविश्वास और गौरव बढ़ेगा
बता दें भारतीय वायु सेना स्टेशन हिन्डन में अपने हवाई करतब के लिए जानी जाति है। इस हवाई करतब में भाग लेने वाली टीमों में नौ हॉक विमानों वाली सूर्यकिरण एयरोबेटिक्स टीम, सारंग हेलीकॉप्टर डिस्प्ले टीम, एडवांस लाइट हेलीकॉप्टर टीम और आकाशगंगा डाइविंग टीम शामिल हैं। कुम्भ के पहले संगम क्षेत्र में वायुसेना का यह प्रदर्शन होगा। कुम्भ के पहले कुम्भ की धरती पर होने वाला यह आयोजन वायुसेना के प्रति पूरे देश का आत्मविश्वास और गौरव बढाने के लिये किया जा रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो