अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर परेड ग्राउंड में 12 हजार लोग करेंगे योग

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर परेड ग्राउंड में 12 हजार लोग करेंगे योग
Yoga

परेड ग्राउंड पर तैयारियां हुई पूरी, योग में शामिल होने वाले लोगों के लिए ठंडे पानी व कूलर की व्यवस्था

इलाहाबाद. अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर बुधवार सुबह 5 बजे संगम क्षेत्र स्थित परेड ग्राउंड में 12 हजार लोग ध्यान व योग मुद्रा में नजर आएंगे। सुबह योग को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं।योग दिवस पर आयोजित कार्यक्रम के लिए अब तक 12 हजार से अधिक लोगों ने रजिस्ट्रेशन करवा लिया है। इसमें 4 हजार से ज्यादा महिलाएं हैं।

योग कार्यक्रम के पूर्व प्रशासन की ओर से तीन बार योग कार्यक्रम का पूर्वाभ्यास करा लिया है। जिसमें हर बार 8 से 10 हजार लोग शामिल हुए। वहीं बुधवार को आयोजित होने वाले कार्यक्रम के लिए मौके पर कई पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। योग में शामिल होने वाले लोगों के लिए ठंडे पानी व कूलर की व्यवस्था को गयी है। इसके अलावा परेड मैदान में प्रसारण के लिए 4 एलईडी स्क्रीन लगाई गई है।

यह भी पढ़ें:
International Yoga Day: विश्व रिकार्ड बनाने को बुद्ध भूमि के लाल महेश ने शुरू किया योग

सुरक्षा से लेकर चिकित्सा तक के पुख्ता इंतजाम
बुधवार सुबह ही परेड मैदान में योग का कार्यक्रम शुरू होगा। इसमें करीब 12 हजार लोग योग करने आ सकते हैं। जिनकी सुरक्षा के लिए प्रशासन ने पुख्ता इंजाएम किया है। सीसीटीवी के साथ ड्रोन कैमरा भी लगाया गया है। साथ ही मौके पर सेना व पुलिस के जवान भी मौजूद होंगे।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned