scriptछह हत्याओं के बाद सख्त तेवर में सीएम योगी ,तबादले के बाद आइपीएस अतुल शर्मा को किया निलंबित | IPS Atul Sharma suspended on instructions of the C M yogi | Patrika News

छह हत्याओं के बाद सख्त तेवर में सीएम योगी ,तबादले के बाद आइपीएस अतुल शर्मा को किया निलंबित

locationप्रयागराजPublished: Aug 19, 2019 09:34:36 pm

पहले भी मुख्यमंत्री ने लगाई थी फटकार
कानून व्यवस्था को लेकर सवालों के घेरे में थे कप्तान
 

सीएम योगी

छह हत्याओं के बाद सख्त

प्रयागराज। जिले में एक दिन में छह हत्याओं के बाद योगी सरकार हरकत में आई। प्रयागराज के एसएसपी रहे अतुल शर्मा को मुख्यमंत्री के निर्देश पर निलंबित कर दिया गया है। इसके पहले अतुल शर्मा का तबादला प्रयागराज से करके डीजीपी मुख्यालय से उन्हें संबद्ध किया गया था। लेकिन देर शाम उनके निलंबन की ख़बर सामने आई। अतुल शर्मा को प्रयागराज से हटाकर सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज को प्रयागराज का एसएसपी नियुक्त किया गया है।अतुल शर्मा को बीते फरवरी माह में नितिन तिवारी के तबादले के बाद प्रयागराज में नियुक्त किया गया था। अतुल शर्मा के लगभग 6 माह के कार्यकाल में जिले में कई बड़ी वारदातें हुई । जिसको लेकर पुलिस महकमें कि किरकिरी भी हुई।
पहले सीएम ने लगाई थी फटकार

बीते दिनों मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के रूस दौरे से पहले पुलिस अधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिले में कानून व्यवस्था को लेकर अतुल शर्मा पर फटकार लगाई थी। वहीं रविवार को धूमनगंज थाना अंतर्गत हुए तिहरे हत्याकांड में स्थानीय लोगों का आरोप रहा कि दबंग आरोपी के परिवार के द्वारा मोहल्ले का रास्ता बंद किया जाने लगा इसकी सूचना एसएसपी को दी गई।लेकिन उन्होंने इस पर ध्यान नहीं दिया। जिसके चलते देर रात खूनी संघर्ष हुआ और तीन लोगों को मौत के घाट उतार दिया गया।

अलग -अलग घटनाओं में छह हत्या के बाद सोमवार को पहले अतुल शर्मा का तबादला किया गया फिर देर शाम को कि निलंबन की जानकारी दी गई वही धीरे हत्याकांड में मृतक के परिजनों ने सड़क जाम करके मृतक की पत्नी को सरकारी नौकरी और 50 लाख के मुआवजे की मांग की जिसे लेकर पुलिस प्रशासन को भारी मशक्कत का सामना करना पड़ा धूमनगंज इलाके के सभी मार्गों को डायवर्ट कर दिया गया है सुरक्षा के मद्देनजर भारी फोर्स तैनात की गई है खबर लिखे जाने तक पुलिस प्रशासन जाम समाप्त कराने में सफल नहीं रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो