आइएसआइएस ने यहां हमले की दी धमकी

Varanasi Uttar Pradesh

Publish: Nov, 15 2017 05:51:15 (IST)

Allahabad, Uttar Pradesh, India
आइएसआइएस ने यहां हमले की दी धमकी

ऑडियो क्लिप जारी कर भारत को दी युद्ध की चेतावनी, जांच में जुटी पुलिस और एटीएस

इलाहाबाद. दुनिया में दहशत का पर्याय बन चुके आतंकी संगठन ने अब भारत को भी चुनौती देनी शुरू कर दी है। आइसआइएस ने ऑडियो क्लिप जारी कर संगम नगरी इलाहाबाद में लगने वाले हिन्दुओं की आस्था से जुड़े दुनिया के सबसे बड़े मेले कुंभ मेले में हमले की धमकी दी है। दुर्दांत आतंकी संगठन की ओर से जारी किये गये हमले की धमकी वाले ऑडियो क्लिप में कुंभ एवं केरल में मनाये जाने वाले हिन्दू त्यौहार त्रिशुर पुरम के दौरान हमला करने की बात कही गयी है। जानकारी के अनुसार जो ऑडियो क्लिप सामने आई है जो मलयालम भाषा में है। इस क्लिप में एक आतंकी ने समर्थकों को कुंभ मेले और त्रिशूर पुरम पर हमले का संदेश देते हुए भारत के खिलाफ युद्ध का ऐलान किया है। ये भी कहा गया है कि कुंभ में होने वाला आतंकी हमला अमरीका के लास वेगास की ही तरह भयावह होगा, जिसमें दर्जनों लोग मारे गये थे।

 

 

ऐसे हमले का दिया संदेश
ऑडियो में आतंकी ने अपने साथियों को छद्म हमले का संदेश देते हुए कहा है कि वे चाहें तो लोगों के खाने में जहर मिला सकते हैं, कुंभ और त्रिशूर पुरम त्यौहार के दौरान लोगों को ट्रक से रौंद सकते हैं। आतंकी ने अमेरिका के लास वेगास हमले का जिक्र करते हुए कहा है कि हमारे एक समर्थक ने लास वेगास में अकेले ही कई लोगों को मारा। आप कम से कम एक ट्रेन को पटरी से उतारने की कोशिश तो करो, या फिर चाकू से हमला करो।

 

 

कुंभ और त्रिशूर पुरम में जुटती है भीड़
इलाहाबाद के कुंभ मेले मेले में भारी भीड़ जुटती है। वहीं, केरल में मनाया जाने वाला त्रिशूर पुरम भी हिन्दुओं की आस्था से जुड़ा बड़ा त्यौहार है। इसमें भी भारी भीड़ होती है। सुरक्षा व्यवस्था ऐसे ही चुनौतीपूर्ण होती है। व्यवस्था में मामूली चूक से भी हजारों श्रद्धालुओं की जानें जा सकती हैं। ऐसे में अब आइएसआइएस की धमकी ने सुरक्षा एजेंसियों के साथ ही शासन-प्रशासन की चुनौतियां बढ़ा दी है।

 

 


अफगानिस्तान से संदेश जारी होने का शक
धमकी भरा संदेश मिलने के बाद सुरक्षा एजेंसियों के साथ ही एटीएस और यूपी पुलिस भी हरकत में आ गयी है। पुलिस को शक है कि ऑडियो क्लिप में केरल के निवासी आइएसआइएस की कासरगोड मॉड्यूल के सदस्य राशिद अब्दुल्ला की आवाज है। उसके अफगानिस्तान में होने की आशंका है और इंटरपोल भी रेड कॉर्नर नोटिस जारी चुका है। ऐसे में संभावना जतायी जा रही है कि ऑडियो क्लिप अफगानिस्तान से ही जारी की गई होगी। क्लिप में कुरान का उल्लेख करते हुए दावा किया गया है कि यह दौलतुम इस्लाम की 50वीं क्लिप है। गौरतलब है कि राशिद के पिता ने उसके बीवी-बच्चों संग लापता होने की रिपोर्ट दर्ज करायी थी। यह क्लिप ऐसे समय आयी है, जब केरल के सौ से अधिक युवाओं के आइएसआइएस में शामिल होने की खबर चर्चा में थी।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned