scriptअभिलाषा गुप्ता होंगी इलाहाबाद से भाजपा की मेयर प्रत्याशी, जय शाह के करीबी को नहीं मिला टिकट | Jai Shah close leader not got ticket from bjp on allahabad mayor seat | Patrika News

अभिलाषा गुप्ता होंगी इलाहाबाद से भाजपा की मेयर प्रत्याशी, जय शाह के करीबी को नहीं मिला टिकट

locationप्रयागराजPublished: Nov 06, 2017 02:35:46 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

इलाहाबाद के मेयर प्रत्याशी को लेकर भाजपा कई दिनों से मंथन कर रही थी ।

Abhilasha Gupta

अभिलाषा गुप्ता

इलाहाबाद. भारतीय जनता पार्टी ने तमाम कयासों पर लगाम लगाते हुए सोमवार को आखिरकार मेयर पद के प्रत्याशी का ऐलान कर दिया। भाजपा ने वर्तमान मेयर अभिलाषा गुप्ता पर भरोसा जताते हुए उन्हें इलाहाबाद से मेयर का प्रत्याशी बनाया है। इलाहाबाद के मेयर प्रत्याशी को लेकर भाजपा कई दिनों से मंथन कर रही थी । इलाहाबाद महापौर पद के लिए भाजपा के उम्मीदवार के लिये पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह के करीबी का नाम भी सामने आया था।
यह भी पढ़ें

बीजेपी में टिकट वितरण के बाद शुरू हो गया विद्रोह, चुनाव में हो सकता है पार्टी को नुकसान

अभिलाषा गुप्ता नंदी भाजपा नेता नन्द गोपाल गुप्ता नंदी की पत्नी हैं और पिछले चुनाव में बसपा के समर्थन से मेयर का चुनाव जीता था। बाद में नंद गोपाल नंदी कांग्रेस में शामिल हो गये थे। यूपी चुनाव से ठीक पहले नंद गोपाल नंदी ने कांग्रेस का साथ छोड़ा था और जनवरी 2017 में बीजेपी में शामिल हुए थे। नंद गोपाल नंदी ने बीजेपी के टिकट पर विधानसभा का चुनाव जीता था। हालांकि नंद गोपाल नंदी के बीजेपी में शामिल होने के बाद बीजेपी के अंदर नाराजगी भी देखी गई थी ।
नंद गोपाल नंदी का राजनीतिक सफर:

नंद गोपाल नंदी 2014 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी से चुनाव मैदान में उतरे थे। इससे पहले वो बहुजन समाज पार्टी में भी रहे हैं और मायावती की सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं। आज नंद गोपाल 88 करोड़ रुपए के मालिक हैं। बिजनेस के अलावा वे पॉलिटिक्स में भी एक्टिव रहे हैं। 2007 में वे मायावती सरकार में मंत्री बनाए गए थे।
2012 में भाजपा प्रत्याशी को दी थी मात
अभिलाषा गुप्ता ने 2012 के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की कमला सिंह को 20,000 से ज्यादा मतों के अंतर से हराया था। 2012 चुनाव में मेयर पद के लिए कुल 29 उम्मीदवार मैदान में थे और इलाहाबाद शहर का मेयर पद महिलाओं के लिए रिजर्व था।

ट्रेंडिंग वीडियो