scriptPrayagraj Violence: इलाहाबाद हाईकोर्ट में आज होगी जावेद पंप मामले की सुनवाई, याची के अधिवक्ता दाखिल करेंगे रिज्वाइंडर | Javed Pump case will be heard in Allahabad High Court today | Patrika News

Prayagraj Violence: इलाहाबाद हाईकोर्ट में आज होगी जावेद पंप मामले की सुनवाई, याची के अधिवक्ता दाखिल करेंगे रिज्वाइंडर

locationप्रयागराजPublished: Jul 07, 2022 12:10:12 pm

Submitted by:

Sumit Yadav

10 जून को हिंसा में शामिल मास्टरमाइंड आरोपी जावेद पंप का दो मंजिला मकान प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने बिना नक्शा के बनवाने के आरोप में बुलडोजर लगाकर तोड़ दिया था, जबकि जावेद पंप की पत्नी परवीन फातिमा ने आरोप लगाया कि मकान उनके नाम है और प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने बिना नोटिस दिए छुट्टी के दिन शनिवार और रविवार को कार्यवाही पूर्ण दिखाकर बुलडोजर लगाकर तोड़ दिया।

Prayagraj Violence: इलाहाबाद हाईकोर्ट में आज होगी जावेद पंप मामले की सुनवाई, याची के अधिवक्ता दाखिल करेंगे रिज्वाइंडर

Prayagraj Violence: इलाहाबाद हाईकोर्ट में आज होगी जावेद पंप मामले की सुनवाई, याची के अधिवक्ता दाखिल करेंगे रिज्वाइंडर

प्रयागराज:10 जून को हुए प्रयागराज के हिंसा मामले में मुख्य आरोपी मास्टरमाइंड जावेद पंप का मकान पीडीए ने ध्वस्त कर दिया था। इसी मामले को लेकर जावेद पंप की पत्नी परवीन फातिमा ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका दाखिल करके सरकार के फैसले को चुनौती दी थी। मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट ने सुनवाई की है। आरोपी जावेद पंप की पत्नी फातिमा की रिट की सुनवाई करते हुए उत्तर प्रदेश सरकार से 24 घंटे के अंदर इस मामले में जवाब मांगा था। इसके बाद सरकार के जवाब दाखिल करने के बाद न्यायालय आज सुनवाई करेगा। याची के अधिवक्ता अदालत में आज रिज्वाइंडर दाखिल करेंगे।
बिना नॉक्स का बना था घर

10 जून को हिंसा में शामिल मास्टरमाइंड आरोपी जावेद पंप का दो मंजिला मकान प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने बिना नक्शा के बनवाने के आरोप में बुलडोजर लगाकर तोड़ दिया था, जबकि जावेद पंप की पत्नी परवीन फातिमा ने आरोप लगाया कि मकान उनके नाम है और प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने बिना नोटिस दिए छुट्टी के दिन शनिवार और रविवार को कार्यवाही पूर्ण दिखाकर बुलडोजर लगाकर तोड़ दिया। इलाहाबाद हाईकोर्ट से याची की तरफ से यह मांग की गई कि दोषी अधिकारियों को दंडित किया जाए साथ ही क्षतिपूर्ति की जाए तथा जब तक मकान बने उन्हें सरकारी आवास आवंटित किया जाए।
जावेद पंप की पत्नी ने दाखिल की है रीट

प्रयागराज विकास प्राधिकरण द्वारा मकान गिराए जाने के बाद कुछ वकीलों ने लेटर पिटिशन के माध्यम से इस मामले को इलाहाबाद हाईकोर्ट में उठाया था जिस पर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने लेटर पिटिशन को अस्वीकार कर दिया था और मामले में रेगुलर पिटीशन में आने को कहा था। इसी के बाद परवीन फातिमा की तरफ से याचिका दाखिल की गई। इसी मामले में यह याचिका न्यायमूर्ति सुनीता अग्रवाल की बेंच में आई थी जिसे उन्होंने सुनने से मना कर दिया था। याचिका से खंडपीठ ने अपने आप को अलग करने से दूसरी खंडपीठ ने की सुनवाई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो