scriptBIG BREAKING: जवाहर पंडित हत्याकांड में करवरिया बंधुओं को आजीवन कारावास की सजा | Karwaria brothers got life Imprisonment in Jawahar pandit Murder case | Patrika News

BIG BREAKING: जवाहर पंडित हत्याकांड में करवरिया बंधुओं को आजीवन कारावास की सजा

locationप्रयागराजPublished: Nov 04, 2019 04:14:54 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

31 अक्टूबर को इस मामले में कोर्ट ने सभी आरोपियों को दोषी करार दिया था, 23 साल बाद आया फैसला

karwaria brothers

करवरिया भाई

प्रयागराज. यूपी के बहुचर्चित जवाहर पंडित हत्याकांड में करवरिया बंधुओं को एडीजे कोर्ट ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है । सभी दोषियों पर 1.80 लाख रुपए (कुल 7.20 लाख) का जुर्माना भी लगाया है । 31 अक्टूबर को इस मामले में कोर्ट ने सभी चार आरोपियों को दोषी करार दिया था । वहीं सजा के बाद कपिल मुनि करवरिया ने कहा कि वह बेकसूर हैं और सजा के खिलाफ हाईकोर्ट में अपील करेंगे।
बता दें कि 13 अगस्त 1996 की शाम 7 बजे सपा नेता जवाहर पंडित की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई थी, सिविल लाइंस में पैलेस सिनेमा और कॉफी हाउस के बीच एके-47 राइफल से हत्या की गई थी। मामले की सुनवाई के दौरान अभियोजन की ओर से 18 गवाहों के बयान दर्ज कराए गए थे। करवरिया बंधुओं को निर्दोष साबित करने के लिए बचाव पक्ष की ओर से 156 गवाहों को कोर्ट में पेश किया गया था। 31 अक्टूबर को कोर्ट ने इस मामले में पूर्व सांसद कपिल मुनि करवरिया, भाई पूर्व विधायक उदय भान करवरिया,भाई पूर्व एमएलसी सूरज भान करवरिया और रामचंद्र त्रिपाठी दोषी करार दिया था ।
BY- PRASOON PANDEY

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो