scriptकेशव मौर्य के सीएम योगी को पत्र लिखने से मची खलबली, अब डिप्टी सीएम ने दिया यह बयान… | Keshav Maurya letter to CM Yogi now given this statement ... | Patrika News

केशव मौर्य के सीएम योगी को पत्र लिखने से मची खलबली, अब डिप्टी सीएम ने दिया यह बयान…

locationप्रयागराजPublished: Nov 14, 2019 06:29:08 pm

केशव मौर्या ने प्राधिकरण में घोटाले की जाँच की मांग की है

Keshav Maurya letter to CM Yogi now given this statement ...

केशव मौर्य के सीएम योगी को पत्र लिखने से मची खलबली, अब डिप्टी सीएम ने दिया यह बयान…

प्रयागराज। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने लखनऊ विकास प्राधिकरण में हुए कथित घोटाले और बिल्डरों को लाभ दिए जाने के मामले में सीएम योगी को पत्र लिखा है। जिसको लेकर सरकार में ही खलबली मची हैं। लखनऊ विकास प्राधिकरण मामले में पत्र लिखने को डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने प्रतिक्रिया दी है। गृह जिले कौशाम्बी जाने के लिए बम्हरौली एयरपोर्ट पर उतरे डिप्टी सीएम ने कहा है कि वे सीएम को हर रोज कई पत्र लिखते रहते हैं। जो कि सीएम के विभागों से ही सम्बन्धित होते हैं। जनता की कुछ शिकायतें उनके विभागों को लेकर होती है। उन्होंने कहा है कि उन्हीं में ही कोई पत्र लिखा गया होगा।

समायोजन में फर्जीवाड़ा
लखनऊ विकास प्राधिकरण में घोटाले को लेकर डिप्टी सीएम ने कहा है कि इस मामले में जो सच्चाई होगी जांच के बाद सामने आयेगी और कार्रवाई भी होगी। दरअसल उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सीएम योगी को पत्र लिखकर एलडीए में हुए घोटालों की सूची भेजी है इसमें कमर्शियल प्लाटों के आवंटन से लेकर शाने अवध को बेचे जाने वाले अपार्टमेंट के निर्माण में घपले समायोजन में फर्जीवाड़े पुरानी योजनाओं की गायब हुई फाइलें और रोहतास को फायदा पहुंचाए जाने का मामला शामिल है।

इसे भी पढ़े-प्रयागराज ने नेहरू को किया याद, कहा- लोकतंत्र में नेहरू के योगदान को भुला नहीं जा सकता

सीएम ने लगाई थी फटकार
भीतर खाने में चल रही हलचल की माने तो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के बीच सब कुछ ठीक नहीं है। जानकारी के मुताबिक़ बीते दिनों मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के विभाग के कामों की शिकायतों पर संज्ञान लिया था। उस समय उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या प्रदेश से बाहर थे। सीएम ने सड़कों के खराब हालत होने की शिकायत मुख्यमंत्री तक पहुंचने के बाद मुख्यमंत्री ने पीडब्ल्यूडी विभाग को 15 नवंबर तक सड़कों की मरम्मत करने का निर्देश दिया था । इसके बाद प्रयागराज में केशव प्रसाद मौर्य ने मीडिया से बात करते हुए कहा था। सड़कों का काम अनवरत चलने वाला है क्योंकि इस पर हर दिन लोगों का आना जाना है। सड़के टूटती है ,फिर बनती है । यह काम किसी समय सीमा के साथ नहीं बांधा जा सकता है।

आचरण ठीक होना चाहिए
वहीं अमेठी के डीएम प्रशान्त कुमार द्वारा एक पीसीएस अधिकारी का कॉलर पकड़कर खींचने के मामले में डिप्टी सीएम ने कहा है कि इस प्रकरण में उनके खिलाफ कार्रवाई हो गई है। सरकार ने उन्हें डीएम अमेठी के पद से फिलहाल हटा दिया है। उन्होंने कहा है कि किसी भी अधिकारी का आचरण और व्यवहार आम जनता के साथ ठीक होना चाहिए। ऐसी अपेक्षा के साथ राज्य सरकार ने इस कार्रवाई के जरिए लोगों के बीच संदेश देने का भी काम किया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो