प्रयागराज में बनेगा गंगा-यमुना रिवर फ्रंट, डीप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने किया एलान

  • 2025 कुंभ के पहले शहर में तैयार हो जाएंगे दो पुल, आरओबी और फ्लाईओवर
  • डिप्टी सीएम ने शहर में नए आरओबी का किया शिलान्यास, दिसंबर तक होगा तैयार

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

प्रयागराज. संगम नगरी प्रयागराज (Prayagraj) में यूपी सरकार ने यमुना से गंगा तक रिवर फ्रंट (Ganga Yamuna River Fromt) बनाने का ऐलान किया है। जल्द ही इसकी कार्ययोजना तैयार कराकर इसे अमली जामा पहनाया जाएगा। इससे जहां शहर की तस्वीर बदलेगी और पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा वहीं अवैध निर्माण पर अंकुश लगाया जा सकेगा।

इसे भी पढ़ें- Ganga Expressway सात नेशनल हाइवे को जोड़ेगा, यूपी के विकास को मिलेगी रफ्तार

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने प्रयागराज में रिवर फ्रंट बनाने की न सिर्फ घोषणा की है बल्कि कहा है कि इसका निर्माण जल्द शुरू कराया जाएगा। उन्होंने अधिकारियों को इसका डीपीआर (DPR ) जल्द से जल्द बनाकर शासन को भेजने का निर्देश दिया है। यह रिवर फ्रंट नगरीय क्षेत्र में गंगा से लेकर यमुना तक फैला होगा।

इसे भी पढ़ें- Ganga Expressway: 2 विदेशी कंपनियों समेत 11 कंपनियां गंगा एक्सप्रेस-वे निर्माण की इच्छुक

इसके अलावा कुंभ 2025 के पहले शहर की सूरत और बदल जाएगी। प्रयागराज में दो पुल, सिक्स लेन ब्रिज और फ्लाई ओवर बनकर तैयार हो जाएंगे। डिप्टी सीएम ने हेतापट्टी को शहर से जोड़ने के लिये पुल बनाने का ऐलान किया, जो कुंभ से पहले बन जाएगा इसके अलावा झूंसी से अरैल तक बनने वाला पुल भी तैयार हो जाएगा। फाफामऊ छह लेन पुल और बख्शी बांध फ्लाईओवर भी 2025 तक बनकर तैयार हो जाने की बात कही।

इसे भी पढ़ें- बनारस में देश का ऐसा पहला एयरपोर्ट, जहां रनवे के नीचे से निकलेगा हाईवे
शहर को मिली आरओबी की सौगात

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने प्रयागराज शहरवासियों को नए आरओबी की सौगात दी। उन्होंने 53 करोड़ रुपये के बजट से बनने वाले दो लेन के सलोरी फ्लाईओवर का भूमि पूजन और शिलान्यास किया। कहा है कि इसका निर्माण दिसंबर में पूरा कर लिया जाएगा। इसके बन जाने से जहां बघाड़ा, सलोरी, ओम गायत्रीनगर, ममफोर्डगंज, बलरामपुर हाउस, तेलियरगंज और कटरा के लोगों केा सहूलियत होगी वहीं कुंभ में तीर्थयात्रियों के लिये सुविधा होगी।

Show More
रफतउद्दीन फरीद
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned