scriptकुंभ का आयोजन करा वाहवाही लूट रही थी बीजेपी, मगर आखिरी समय में अखिलेश यादव ने ऐसे पलटी बाजी | kumbh 2019 Akhilesh Yadav visit in prayagraj | Patrika News

कुंभ का आयोजन करा वाहवाही लूट रही थी बीजेपी, मगर आखिरी समय में अखिलेश यादव ने ऐसे पलटी बाजी

locationप्रयागराजPublished: Feb 23, 2019 06:36:03 pm

कुंभ के बाद अब सियासी अखाड़ों को साधने की तैयारी

akhilesh

kumbh

प्रसून पाण्डेय

प्रयागराज। चुनावी साल में सियासी दांव पेंच शुरू हो गया है। राजनीति के गलियारों में सियासी अखाड़े सजने लगे है । एक तरफ जहां संगम नगरी में कुंभ का आयोजन कर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार देश भर में हिंदूवादी छवि को मजबूत किया। वहीं प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी ने अपने खजाने खोल कर दिव्य भव्य कुंभ कराने के लिए पूरी ताकत झोंक दी। लेकिन आखिरी मौके पर आगामी लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करने का आशीर्वाद संतो ने सपा मुखिया अखिलेश यादव को दे दिया ।

बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव शनिवार को प्रयागराज के दौरे पर आए। इस दौरान अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरी ने बाघम्बरी गद्दी पर उनका भव्य स्वागत किया। बाघम्बरी मठ में अखिलेश यादव के स्वागत के लिए बड़ी होर्डिंग लगाई गई । जिसमे लिखा था की अखिलेश यादव को संतों की तरफ से कोटि. कोटि आशीर्वाद । मठ में लगी होर्डिंग को लेकर सियासी चर्चा भी होने लगी है । लोगों की मानें तो चुनाव से पहले एक बार फिर गिरी ने अपना आशीर्वाद सैफई कुनबे को दिया है । जिसका असर आने वाले चुनाव में मिलेगा । नरेंद्र गिरी महाराज ने कहा कि अखिलेश यादव श्रद्धा भाव से यहां आए उनको संतों का आशीर्वाद और स्नेह है।

बता दें कि बीते12 फरवरी को अखिलेश यादव को प्रयागराज में आना था लेकिन सरकार द्वारा उन्हें रोके जाने के बाद जम कर हंगामा हुआ था। जिसको लेकर नरेंद्र गिरी ने नाराजगी भी जताई थी उन्होंने कहा था कि किसी का भी संतों पर एकाधिकार नहीं है कोई भी आ सकता है कोई भी संतों से आशीर्वाद ले सकता है। नरेंद्र गिरी समाजवादी पार्टी के बेहद करीबी माने जाते हैं ।ऐसे में अखिलेश यादव को आशीर्वाद देकर नरेंद्र गिरी ने संतों की तरफ से उन्हें आश्वासन दिया कि आगामी चुनाव में संत समाज अखिलेश यादव के साथ खड़ा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो