scriptकुंभ मेला प्रशासन ने महज 12 घंटे में कर दिया बड़ा काम, खुशी से झूम उठे अनि अखाड़े के संत | Kumbh Mela administration made Pandal after big fire akhara campus | Patrika News

कुंभ मेला प्रशासन ने महज 12 घंटे में कर दिया बड़ा काम, खुशी से झूम उठे अनि अखाड़े के संत

locationप्रयागराजPublished: Jan 15, 2019 06:19:39 pm

पांडाल में आग लगने के सभी निशान मिटे, सामान्य हुई व्यव्स्थाएं

fire akhara campus

fire akhara campus

प्रयागराज। कुंभ मेले में शाही स्नान के एक दिन पहले सेक्टर 15 में आग लगने के बाद जलकर खाख हुए लगभग 25 तंबू को शासन-प्रशासन ने मुस्तैदी से वापस खड़ा कर दिया। 12 घंटे में ही आग लगने का निशान मिटाकर पूरी व्यवस्थाएं सुचारू करते हुए सभी व्यवस्थाएं सामान्य कर दी गई हैं।
सामान्य थी सुबह
मंगलवार को सुबह से ही श्री पंच दिगंबर अनी अखाड़ा में स्थिति रोज की तरह सामान्य थी। संतों को रात में ही वापस तंबू खड़े कर दे दिए थे। आग लगने के बाद नष्ट हुए सामान को हटाकर नए तंबू और पूरी व्यवस्थाएं कर दी गईं। पांडाल में मंगलवार सुबह से स्थिति सामान्य थी, लेकिन एक दिन पहले का खौफ अभी तक उनके दिल में दिख रहा था। किचन सहित पूजा घरों में अब आग लगाते वक्त काफी सावधानी रखी जा रही है। पूरे पांडाल में भी निर्देशित कर संतों को सतर्क रहने को कहा गया है।
दिखा उत्साह
सोमवार को आग लगने के बाद भी मंगलवार को शाही स्नान को लेकर अखाड़े में काफी उत्साह देखा गया। पूरी तैयारी और तामझाम से अखाड़ा शाही स्नान करने निकला। शासन-प्रशासन के साथ ही भक्तों ने भी संतों को हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया है। गौरतलब है कि पांडाल से धुंआ उठना शुरू हुआ और दो धमाके हुए तो लोग उस पांडाल की तरफ भागना शुरू हो गए। अखाड़ा थाना से 400 मीटर दूर बने अभा श्री पंच दिगंबर अनी अखाड़ा की तरफ धुंआ देकर चारों तरफ से लोग भागना शुरू हो गए। शाही स्नान के एक दिन पहले जिस अखाड़ा में मुख्य मंदिर योगी ने ध्वज पूजन किया था और पूरे सेक्टर में अपनी शान और शौकत से खड़ा अखाड़ा सोमवार को आग की भेंट चढ़ गया था। लाखों का नुकसान होने के साथ ही नोट, संतों का सामान और जरूरत के दस्तावेज भी आग की भेंट चढ़ गए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो