Lakhimpur Kheri Violence : इलाहाबाद हाईकोर्ट में दाखिल हुई याचिका, जानें पूरा मामला

Lakhimpur Kheri Violence- लखीमपुर खीरी के तिकोनिया में केंद्रीय गृह मंत्री अजय मिश्र टेनी की टिप्पणी का विरोध कर रहे किसानों और मंत्री के बेटे बेटे आशीष मिश्रा के समर्थकों को बीच रविवार को हिंसक झड़प हो गई थी। किसानों का आरोप है कि मंत्री के बेटे ने समर्थकों संग मिलकर गाड़ियों से किसानों को रौंद दिया वहीं, केंद्रीय मंत्री का कहना है कि घटनास्थल पर उनका बेटा मौजूद नहीं था।

By: Ritesh Singh

Published: 04 Oct 2021, 08:23 PM IST

प्रयागराज. Lakhimpur Kheri Violence- लखीमपुर हिंसा का मामला अब इलाहाबाद हाईकोर्ट भी पहुंच गया है। स्वदेश एनजीओ और प्रयागराज लीगल एड क्लीनिक की तरफ से एडवोकेट गौरव द्विवेदी एक्टिंग चीफ जस्टिस को भेजी गई लेटर पिटीशन में पूरे मामले की सीबीआई या न्यायिक जांच कराए जाने का आदेश दिए जाने की मांग की गई है। साथ ही अपील की गई है कि सीबीआई जांच होने की सूरत में हाईकोर्ट द्वारा मॉनिटरिंग की जाए। इसके साथ ही पत्र याचिका में कहा गया है कि लखीमपुर से लेकर लखनऊ तक बैठे बड़े पुलिस अफसरों की भूमिका व लापरवाही की भी जांच की जानी चाहिए और दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई हो।

लखीमपुर खीरी के तिकोनिया में केंद्रीय गृह मंत्री अजय मिश्र टेनी की टिप्पणी का विरोध कर रहे किसानों और मंत्री के बेटे बेटे आशीष मिश्रा के समर्थकों को बीच रविवार को हिंसक झड़प हो गई थी। किसानों का आरोप है कि मंत्री के बेटे ने समर्थकों संग मिलकर गाड़ियों से किसानों को रौंद दिया वहीं, केंद्रीय मंत्री का कहना है कि घटनास्थल पर उनका बेटा मौजूद नहीं था। उन्होंने कहा कि किसानों के साथ उग्रवादी और आतंकवादी छिपे हुए थे। उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमले किए। केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी ने मांग की है कि सभी मृतक भाजपा कार्यकर्ताओं के आश्रितों को 50-50 लाख रुपए की आर्थिक सहायता दी जाए।

उनका बेटा इस मामले में निर्दोष है, जांच में सच सामने आ जाएगा। मामले में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा समेत 14 लोगों के खिलाफ हत्या, आपराधिक साजिश और बलवा सहित कई धाराओं में एफआईआर दर्ज की गई है। हिंसा के बाद वायरल वीडियो से 24 लोगों की शिनाख्त कर सात लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है ।

Ritesh Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned