scriptयूपी के इस सबसे बड़े परिवार में वोट मांगने को नेताओं का लगता है मेला, रोज खर्च होता है 25 किलो अनाज | Largest family of 82 members in Bharaicha village of Allahabad | Patrika News

यूपी के इस सबसे बड़े परिवार में वोट मांगने को नेताओं का लगता है मेला, रोज खर्च होता है 25 किलो अनाज

locationप्रयागराजPublished: Aug 28, 2019 04:16:11 pm

Submitted by:

sarveshwari Mishra

इस परिवार की संख्या इतनी ज्यादा है कि लोकसभा चुनाव हो या विधानसभा चुनाव वोट मांगने के लिए दरवाजे पर नेताओं का ताता लगा रहता है

Bharaicha Village

Bharaicha Village

इलाहाबाद. एक परिवार में 10 से 20 लोगों का होना तो आपने सुना होगा। लेकिन यूपी के इलाहाबाद में एक ऐसा परिवार है जिनमें रहने वाले लोगों की संख्या जानकर आप भी एक बार हैरत में पड़ जाएंगे। इस परिवार की संख्या इतनी ज्यादा है कि लोकसभा चुनाव हो या विधानसभा चुनाव वोट मांगने के लिए दरवाजे पर नेताओं का ताता लगा रहता है। एक प्रत्याशी अभी निकलते नहीं है कि दूसरा दरवाजे पर खड़ा रहता है।
हम बात कर रहे हैं इलाहाबाद के भरैचा गांव की जहां एक परिवार में 82 सदस्य रहते हैं। जिसके मुखिया राम नरेश (98) हैं। इनमें से 66 लोग बहुत पहले से वोटिंग करते हैं। कहा जाता है कि पूरे इलाहाबाद में राम नरेश का परिवार सबसे बड़ा है।
इस घर में कुल 25 किलो रोज खर्च होता है अनाज
ओबीसी समुदाय से आने वाला यह परिवार खेती करके गुजर-बसर करता है। राम नरेश के परिवार में हर रोज 15 किलो चावल और 10 किलो आटा खर्च होता है। खास बात यह है कि पूरा परिवार एक साथ लाइन में लगकर वोटिंग करता है। वहीं, गांव वालों का कहना है कि जब पूरा परिवार वोटिंग करने के लिए एक साथ साथ घर से निकलता है तो देखने पर लगता है मानो मेला लग गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो