scriptLockdown: जब वकील ने अपनी फंसी बहन के लिए कोर्ट से लगाई गुहार | Lawyer pleaded with court for his trapped sister | Patrika News

Lockdown: जब वकील ने अपनी फंसी बहन के लिए कोर्ट से लगाई गुहार

locationप्रयागराजPublished: Apr 03, 2020 07:31:14 pm

याचिका पर संज्ञान मुख्य न्यायमूर्ति ने लिया संज्ञान

Lawyer pleaded with court for his trapped sister

Lockdown: जब वकील ने अपनी फंसी बहन के लिए कोर्ट से लगाई गुहार

प्रयागराज 3 अप्रैल । जब लाकडाउन में फसी अपनी बहन को लाने के लिए एक अधिवक्ता ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में गुहार लगाई । कानपुर के एक अधिवक्ता प्रभाकर टण्डन ने लॉक डाउन के दौरान दिल्ली में फंसी अपनी बहन को घर लाने के लिए हाईकोर्ट की शरण ली। अधिवक्ता ने ईमेल के जरिए याचिका दाखिल कर हाईकोर्ट से गुहार लगाई कि उसे दिल्ली में फंसी अपनी बहन को घर लाने की इजाजत दी जाए । तथा स्थानीय प्रशासन को निर्देश दिया जाए कि वह इस बाबत पास जारी करें ।


इसे भी पढ़े – दुराचार के नाबालिग आरोपी की जमानत मंजूर, अदालत ने दिया फैसला


याचिका पर संज्ञान लेकर मुख्य न्यायमूर्ति गोविंद माथुर ने प्रदेश सरकार से इस मामले में जानकारी मांगी थी। अपर शासकीय अधिवक्ता ने कोर्ट को ईमेल के जरिए बताया कि याची को पहले ही इस काम के लिए पास जारी कर दिया गया है । इस स्थिति में याचिका अब औचित्य हीन हो चुकी है । कोर्ट ने प्रदेश सरकार द्वारा दी गई जानकारी के बाद याचिका निस्तारित कर दी । याची का कहना था कि उनकी बहन दिल्ली किसी काम से गई थी। इस बीच लॉक डाउन की घोषणा हो गई और आवागमन के साधन बंद हो जाने से वह दिल्ली में ही फस गई है। इस हालात में उसे पास जारी किया जाए ताकि वह अपनी बहन को सुरक्षित घर ला सके।

ट्रेंडिंग वीडियो