scriptउत्तर प्रदेश की हालत हुई बदतर , पूर्व न्यायधीशों को भी लोकतंत्र बचाने के लिए लिखने पड़ रहे पत्र : योगेश चंद्र यादव | Letters have to be written to save democracy: Yogesh Chandra Yadav | Patrika News

उत्तर प्रदेश की हालत हुई बदतर , पूर्व न्यायधीशों को भी लोकतंत्र बचाने के लिए लिखने पड़ रहे पत्र : योगेश चंद्र यादव

locationप्रयागराजPublished: Jun 15, 2022 06:09:27 pm

Submitted by:

Sumit Yadav

सपा जिलाध्यक्ष योगेश चंद्र यादव ने कहा की योगी सरकार में जाति धर्म देखकर असंवैधानिक तरीके से कारवाई की जा रही है आज उत्तर प्रदेश की हालत ये हो गई है कि योगी सरकार की मनमानी के खिलाफ उच्च न्यायालय के कई पूर्व न्यायाधीश को भी सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायधीश को पत्र लिखकर उत्तर प्रदेश में लोकतंत्र और संविधान बचाने के लिए आग्रह करना पड़ रहा है।

उत्तर प्रदेश की हालत हुई बदतर , पूर्व न्यायधीशों को भी लोकतंत्र बचाने के लिए  लिखने पड़ रहे पत्र : योगेश चंद्र यादव

उत्तर प्रदेश की हालत हुई बदतर , पूर्व न्यायधीशों को भी लोकतंत्र बचाने के लिए लिखने पड़ रहे पत्र : योगेश चंद्र यादव

प्रयागराज: जुमे के नमाज के बाद हुए प्रयगाराज में हुए हिंसा को लेकर समाजवादी पार्टी नाम जोड़ने से पार्टी कार्यकर्ताओं में भारी नाराजगी है।समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष योगेश चंद्र यादव के नेतृत्व में आज सपा का प्रतिनिधिमंडल ने मंडलायुक्त से मुलाकात कर महत्वपूर्ण मुद्दों पर ज्ञापन सौंपा। सपा जिलाध्यक्ष योगेश चंद्र यादव ने कहा की योगी सरकार में जाति धर्म देखकर असंवैधानिक तरीके से कारवाई की जा रही है आज उत्तर प्रदेश की हालत ये हो गई है कि योगी सरकार की मनमानी के खिलाफ उच्च न्यायालय के कई पूर्व न्यायाधीश को भी सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायधीश को पत्र लिखकर उत्तर प्रदेश में लोकतंत्र और संविधान बचाने के लिए आग्रह करना पड़ रहा है।
जिलाध्यक्ष ने कहा की परवीन फातिमा के मकान को ढहाने वाले अधिकारियों को निलंबित कर उन्हीं से पीड़िता के हुए आर्थिक नुकसान की भरपाई की जाए और अब किसी का भी मकान असंवैधानिक तरीके से ध्वस्त न किया जाए। जिलाध्यक्ष योगेश चंद्र ने कहा की सीएए और एनआरसी में जिन लोगों पर मुकदमा दर्ज है उन लोगों को अब टारगेट करके जबरन इस प्रकरण में फंसाया जा रहा है और शहरी क्षेत्र के पार्षदों पर भी फर्जी मुकदमा करके फंसाया जा रहा है जो की सरासर गलत है।
यह भी पढ़ें

पीएम गति शक्ति योजना के तहत प्रस्तावित कार्यों में लाएं तेजी: नंद गोपाल नंदी

समाजवादी पार्टी को बदनाम करने की हो रही साजिश

समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष ने कहा कि प्रयगाराज में हुए हिंसा को लेकर समाजवादी पार्टी को बदनाम करने का किया जा रहा है। समाजवादी विचारधारा इस तरह के उग्र हिंसा का विरोध करती है। हिंसा में शामिल ऐसे लोगों से पार्टी का किसी भी तरह से लेना-देना नहीं है। इसके साथ समाजवादी पार्टी को बदनाम करने के लिए बेगुनाहों को टारगेट नहीं किया जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो