scriptLife imprisonment for accused of raping minor child | नाबालिग से दुष्कर्म के आरोपी को मिली आजीवन कारावास की सजा | Patrika News

नाबालिग से दुष्कर्म के आरोपी को मिली आजीवन कारावास की सजा

कोखराज कोतवाली इलाके के एक गांव के रहने वाले व्यक्ति ने मामला दर्ज कराया था की 26 फरवरी 2018 को खेत में वह काम कर रहा था। घर उसका 10 वर्षीय बेटा अकेला था। इसी दौरान गांव बगल दूसरे गांव का रहने वाला शिवकुमार ने बेटे को चकमा देकर ले गया और उसके साथ जबर दुष्कर्म किया। बच्चे ने खेत से लौटे पिता को सारी घटना बताई तो परिजनों ने युवक खिलाफ केस दर्ज कराया।

इलाहाबाद

Updated: January 12, 2022 05:30:32 pm

प्रयागराज: कौशाम्बी जिले के रहने वाले आरोपी को नाबालिग बच्चे के साथ दुष्कर्म के आरोप में जिला न्यायालय ने आजीवन कारावास की सजा सुना दी है। अतिरिक्त विशेष न्यायाधीश पॉक्सो योगेश कुमार की अदालत ने मामले की सुनवाई करते हुए फैसला किया है। आरोपी के ऊपर 40 हजार के अर्थदंड से भी डंडित किया है।कोखराज कोतवाली इलाके के एक गांव के रहने वाले व्यक्ति ने मामला दर्ज कराया था की 26 फरवरी 2018 को खेत में वह काम कर रहा था। घर उसका 10 वर्षीय बेटा अकेला था। इसी दौरान गांव बगल दूसरे गांव का रहने वाला शिवकुमार ने बेटे को चकमा देकर ले गया और उसके साथ जबर दुष्कर्म किया। बच्चे ने खेत से लौटे पिता को सारी घटना बताई तो परिजनों ने युवक खिलाफ केस दर्ज कराया।
नाबालिक बच्चे से दुष्कर्म के आरोपी को मिली आजीवन कारावास
नाबालिक बच्चे से दुष्कर्म के आरोपी को मिली आजीवन कारावास
यह भी पढ़ें

प्रयागराज माघ मेले में कोरोना की दस्तक, मिले 273 नए केस, हजार के पार पहुंचा एक्टिव केस

विवेचना में दर्ज हुआ आरोप

कोतवाली थाने में रिपोर्ट दर्ज होने के बाद पुलिस ने आरोपी की गिरफ्तारी करके पूछताछ किया। मामले में तीन माह जांच करने के बाद पुलिस ने न्यायालय में रिपोर्ट पेश किया। मामले आरोपी के खिलाफ सबूत और प्रयाप्त गवाही के आधार पर केस चला। कोर्ट ने मामले की सुनवाई करते हुए आरोपी को आजीवन कारावास सुनते हुए 40 हजार रुपये से अर्थडंडित किया है।
यह भी पढ़ें

Magh Mela 2022: माघ मेले में हवाई गुब्बारा और चमकीली लाइटें बताएंगी सही दिशा, श्रद्धलुओं के लिए बने लॉक रूम

12 साल की लड़की के साथ किया दुष्कर्म मिली 20 साल की सजा

कौशाम्बी जिला मंझनपुर में नाबालिग के साथ युवक ने तमंचा सटा कर दुष्कर्म के आरोपी को न्यायालय ने 20 साल की सजा सुना दी है। मामले की जानकारी परिजनों को मिली तो संबंधित थाने पर रिपोर्ट दर्ज कराया। मामले में पुलिस ने जांच करते हुए न्यायालय में रिपोर्ट पेश किया। दुष्कर्म आरोपी के केस सुनते हुए विशेष न्यायाधीश पॉस्को अरविंद कुमार द्वितीय ने सजा सुनाई है। घटना 12 जुलाई 2020 की है जब लड़की शौच के लिए खेत में गई थी तभी युवक ने लड़की को तमंचा दिखाकर जबरन दुष्कर्म किया था।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ससुराल में इस अक्षर के नाम की लडकियां बरसाती हैं खूब धन-दौलत, किस्मत की धनी इन्हें मिलते हैं सारे सुखGod Power- इन तारीखों में जन्मे लोग पहचानें अपनी छिपी हुई ताकत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशSharp Brain- दिमाग से बहुत तेज होते हैं इन राशियों की लड़कियां और लड़के, जीवन भर रहता है इस चीज का प्रभावमौसम विभाग का बड़ा अलर्ट जारी, शीतलहर छुड़ाएगी कंपकंपी, पारा सामान्य से 5 डिग्री नीचेइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

Uttarakhand Election 2022: रुद्रप्रयाग में अमित शाह ने पूछा, कैसी सरकार चाहिए, विकास या भ्रष्टाचार वाली?शिवराज सरकार के मंत्री ने राष्ट्रपिता को बताया फर्जी पिता, तीन पूर्व पीएम पर भी साधा निशानापूर्व CM अशोक चव्हाण ने किया खुलासा: BJP सांसद मुरली मनोहर जोशी ने रिपोर्ट में खुद कहा 'PM मोदी सेना के साथ खिलवाड़ कर रहे'NeoCov: नियोकोव वायरस के लक्षण, ठीक होने की दर, जानिए सबकुछPandit Jasraj Cultural Foundation: संगीत के क्षेत्र में भी होना चाहिए तकनीक और आईटी का रिवॉल्यूशन: PM ModiCorona: गुजरात में कोरोना को मात दे चुके हैं 10 लाख से अधिक लोगकाशी विश्वनाथ मॉडल पर बनेगा महांकाल कॉरीडोर, सिंहस्थ-28 पर अभी से कामCovid-19 Update: महाराष्ट्र में बीते 24 घंटे में आए कोरोना के 24,948 नए मामले, 103 मरीजों की मौत हुई।
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.