एलटी ग्रेड के प्रतियोगियों ने उठाई ऑनलाइन आवेदन तिथि बढ़ाने की मांग

Sunil Yadav

Publish: Apr, 17 2018 10:51:28 AM (IST)

Allahabad, Uttar Pradesh, India
एलटी ग्रेड के प्रतियोगियों ने उठाई ऑनलाइन आवेदन तिथि बढ़ाने की मांग

लोक सेवा आयोग सचिव से एलटी ग्रेड प्रतियोगियों ने की मुलाकात

इलाहाबाद. उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग सचिव जगदीश कुमार से एलटी ग्रेड के तहत नियुक्ति के लिए आयोजित परीक्षा के आवेदन की तिथि प्रतियोगियों ने बढ़ाने की मांग को लेकर मुलाकात की। प्रतियोगियों ने सभी विषय के फार्म आवेदन की तिथि बढ़ाने की मांग की। वही सचिव से आवेदन की तिथि बढ़ाए जाने का आश्वासन न मिलने पर प्रतियोगियों ने आक्रोशित होकर आंदोलन करने की बात कही। युवा मंच के अध्यक्ष अनिल सिंह का कहना है कि न्यायालय द्वारा उम्र की बाध्यता व इण्टरमीडिएट में संस्कृत विषय की बाध्यता समाप्त कर स्नातक स्तर की योग्यता पर 16 अप्रैल तक ऑफलाइन फार्म भरने की स्वीकृति दी गई है।

 

युवा मंच के अध्यक्ष ने कहा कि 13 अप्रैल को न्यायालय के आदेश के बाद शनिवार व रविवार की छुट्टी होने के कारण एक दिन का समय मिलने से प्रतियोगियों को बैंक ड्राफ्ट बनवाने की समस्या के चलते ऑनलाइन फार्म भरने की स्वीकृति दी जाय और उम्र की बाध्यता 40 वर्ष समाप्त होने से केवल याची को लाभ देने की बात कही गई, जो न्यायोचित नहीं है। यदि सभी विषयों के प्रतियोगियों को फार्म भरने की स्वीकृति नहीं दी गई तो प्रतियोगी छात्र आन्दोलन के लिए बाध्य होंगे।

उन्होंने बताया कि परीक्षा तिथि को लेकर बात रखी तो छह मई को परीक्षा न होने की पुष्टि की गई तथा जल्द ही परीक्षा कार्यक्रम घोषित करने के लिए कहा गया। युवा मंच अध्यक्ष ने कहा यदि जल्द ही सभी प्रतियोगी भाई बहनों को फार्म भरने का मौका नहीं दिया गया तो आयोग पर प्रतियोगी छात्रों द्वारा अनिश्चितकालीन घेराव किया जाएगा। इस दौरान युवा मंच के उदय सिंह लोधी, उमा शंकर सिंह, बाल कृष्ण , नीलम, गीता सिंह, अशोक महादेव, सुरेन्द्र कुमार पाण्डेय तथा बीएड उत्थान जन मोर्चा एवं युवा अधिकार मंच की प्रदेश अध्यक्ष संगीता पाल, संयोजक चन्द्रेश यादव, अरविंद मौर्या, रवीन्द्र पाण्डेय, राहुल कुमार सिंह, सुनील यादव, संदीप कुमार शुक्ला, कंचन सिंह सहित सैकड़ों प्रतियोगी छात्र उपस्थित रहे।

By- Prasoon panday

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

1
Ad Block is Banned