script

अब हेलीकाप्टर से करें माघ मेले की सैर, इलाहाबाद और वाराणसी के बीच भी हेलीकॉप्टर सेवा जल्द

locationप्रयागराजPublished: Jan 09, 2018 02:46:04 pm

Submitted by:

arun ranjan

हेलीकॉप्टर से 35 सौ रुपये में करें माघ मेले की सैर, अनाथ बच्चों को निशुल्क सेवा

helicopter in Magh Mela

माघ मेले में हेलीकाप्टर

इलाहाबाद. पिछली बार की तरह इस बार भी माघ मेले में पर्यटकों को लुभाने के लिए बुधवार से हेलीकॉप्टर सेवा प्रारंभ की जा रही है। 35 सौ रुपये में पर्यटक इस सेवा का लाभ उठा सकते हैं। जबकि अनाथ बच्चे निशुल्क हेलीकॉप्टर से माघ मेले की सैर कर सकेंगे। माघ मेले के बाद इलाहाबाद और वाराणसी के बीच हेलीकॉप्टर सेवा शुरू किए जाने की तैयारी है।

माघ मेले में पर्यटकों को लुभाने के लिए यह सेवा मिरज एविएशन सर्विसेज की ओर से शुरू की जा रही है। इसके लिए अपर जिला मजिस्ट्रेट (प्रशासन) महेंद्र कुमार राय ने अनुमति दे दी है। नगर मजिस्ट्रेट अशोक कन्नौजिया की देख रेख में ये आयोजन किया जा रहा है। कल से हेलीकॉप्टर सेवा शुरू हो सके इसके लिए अधिशाषी अभियंता प्रांतीय खंड लो0नि0वि0 राजेंद्र कुमार ने पर हैलिपैड का निर्माण कराना शुरू कर दिया है।

बुधवार से ग्राम अरैल में माघ मेला में आये हुए पर्यटकों को हेलीकॉप्टर से भ्रमण करवाया जायेगा। हेलीकॉप्टर से माघ मेला का सैर करने का शुल्क प्रति व्यक्ति 3500 रुपये निर्धारित किया गया है। मिरज एविएशन ने दावा किया है कि प्रतिदिन करीब 300 व्यक्तियों को हेलीकॉप्टर से भ्रमण कराया जा सकेगा। इस दौरान मिरज एविएशन सर्विसेज की ओर शहर के 50 अनाथालय के बच्चों को निशुल्क हवाई सफर कराया जाएगा।

ताकि इन बच्चों को हेलीकॉप्टर सम्बंधित जानकारी मिल सके। हेलीकॉप्टर के बारे में वो नजदीक से जान सकें। इस दौरान मिरज एविएशन सर्विसेज की ओर से शहर के ऐसे स्कूलों में हेलीकॉप्टर लैंडिंग करायी जाएगी। जहां हैलिपैड की व्यवस्था हो। ऐसे स्कूली बच्चों को हवाई सफर का आनन्द लेने को मिलेगा। माघ मेले में शुरू हो रहे इस आयोजन से इलाहाबाद पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा।

माघ मेला खत्म होने के बाद इलाहाबाद और वाराणसी के बीच जल्द ही हेलीकॉप्टर सेवा प्रारंभ होगी। यह सेवा मिरज एविएशन सर्विसेज की ओर से शुरू की जाएगी। इलाहाबाद और वाराणसी के बीच इस सेवा के शुरू होने से दोनों ही शहर के लोगों को काफी राहत मिलेगी।

 

ट्रेंडिंग वीडियो