scriptMahakumbh 2025: Fair Officer Vijay Kiran Anand took charge | महाकुंभ 2025: मेलाधिकारी विजय किरण आनंद ने लिया चार्ज, कहा मेला के कार्यों में समय और गुणवत्ता से समझौता नहीं | Patrika News

महाकुंभ 2025: मेलाधिकारी विजय किरण आनंद ने लिया चार्ज, कहा मेला के कार्यों में समय और गुणवत्ता से समझौता नहीं

locationप्रयागराजPublished: Dec 12, 2023 08:16:33 am

Submitted by:

Krishna Rai

महाकुंभ प्रयागराज की तैयारियां तेज करने के लिए शासन द्वारा कुंभ मेलाधिकारी विजय किरण आनंद को प्रयागराज भेजा गया है। विजय किरण आनंद ने मेला प्राधिकरण में अपना पदभार ग्रहण किया।

ias_vijay_kiran_anand.jpg
महाकुंभ प्रयागराज की तैयारियां तेज करने के लिए शासन द्वारा कुंभ मेलाधिकारी विजय किरण आनंद को प्रयागराज भेजा गया है। विजय किरण आनंद ने मेला प्राधिकरण में अपना पदभार ग्रहण किया। तेज तर्रार आईएएस विजय किरण आनंद पर अब तक महानिदेशक स्कूल शिक्षा का भी दायित्व था। इस पद पर रहते हुए उन्होंने परिषदीय स्कूलों में व्यापक बदलाव किए। उन बदलावों से न सिर्फ स्कूलों की स्थिति बदली, बल्कि बच्चों में बेहतर शिक्षा का संचार भी होने लगा है। फिलहाल महाकुंभ को देखते हुए शासन ने उन्हें प्रयागराज भेजा है। प्रयागराज में मेलाधिकारी का पदभार ग्रहण करने के तुरंत बाद विजय किरण आनंद ने संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ विशेष बैठक किया। जिसमें उन्होंने मेला के लिए चल रही तैयारियों की पूरी समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने कहा कि महाकुंभ के लिए होने वाला हर काम पूरी गुणवत्ता और समय से पूरा करना ही प्राथमिकता होगी। महाकुंभ के कार्य में किसी भी तरह की कोई शिथिलता क्षम्य नहीं होगी।
इन आधिकारियों के साथ की बैठक
मेलाधिकारी का पदभार ग्रहण करने के बाद विजय किरण आनंद ने पीडीए, जलनिगम सहित कई विभागों के अफसरों के साथ बैठक किया। जिसमें पीडीए द्वारा सडक़ चौड़ीकरण के कार्य की पूरी जानकारी दी गई। वहीं जलनिगम के अधिकारियों ने मेला के लिए कराए जा रहे सभी कार्यों का व्योरा रखा। इसके अलावा महाकुंभ मेलाधिकारी विजय किरण आनंद ने माघ मेलाधिकारी दयानंद के साथ भी बातचीत की। जिसमें माघमेला की तैयारियों की पूरी जानकारी ली।

ट्रेंडिंग वीडियो