scriptएक साथ कई अधिकारियों के तबादले, इलाहाबाद के DM व SSP हटाए गए | Many Officers Transfer in up Allahabad Dm and SSP also | Patrika News

एक साथ कई अधिकारियों के तबादले, इलाहाबाद के DM व SSP हटाए गए

locationप्रयागराजPublished: Oct 26, 2017 12:24:22 pm

देर रात 12 आईएएस अफसरों सहित यूपी में 28 आईपीएस अफसरों का तबादला
 

Officer Transfer

इलाहाबाद के DM व SSP हटाए गए

इलाहाबाद. यूपी सरकार की ओर से देर रात जारी की गई तबादले की सूची में जिस में 12 आईएएस अफसरों के तबादले किए गए हैं। उनमें इलाहाबाद के जिलाधिकारी संजय कुमार का भी नाम है। डीएम संजय कुमार समाजवादी पार्टी के कार्यकाल से इलाहाबाद के जिलाधिकारी को भी शामिल हैं। इन्हें सपा शासन में भी सरकार का बेहद करीबी माना जाता था। संजय कुमार को सचिव राजस्व परिषद के पद पर तैनाती दी गई है। डीएम साथ जिले के कप्तान आनंद कुलकर्णी का भी तबादला किया गया। उनकी जगह तेज तर्रार आईपीएस अधिकारी आकाश कुलहरि को एसएसपी नियुक्त किया गया है। आनंद कुलकर्णी को सीतापुर की कमान दी गई।
इलाहाबाद में संजय कुमार के स्थान पर सुहास एलवाई को नया जिलाधिकारी बनाया गया है। जानकारी के अनुसार सुहास एलवाई ने बैडमिंटन में स्वर्णिम इतिहास रचा है। एक पैर खराब होने के चलते बचपन से चलने फिरने में दिक्कत झेलने के बाद लक्ष्य को सामने रख मंजिल तय करने वाले सुहास ने पेइचिंग में एशियन पैरा बैडमिंटन के फाइनल को जीतकर देश का नाम रोशन किया है। इंटरनेशनल खिताब जीतने वाले पहले आईएएस अधिकारी है।
अभी तक इलाहाबाद के डीएम रहे संजय कुमार एक बेहतरीन फोटोग्राफर है। संजय कुमार की तस्वीरें देश और दुनिया में कई जगह प्रदर्शित की जा चुकी है। संजय कुमार के कार्यकाल में पर्यटन के बढ़ाने के लिए कई बड़े काम किए गए। लेकिन बीते काफी दिनों से सत्ता परिवर्तन के बाद उन के तबादले को लेकर तरह-तरह की चर्चा के सामने आ रही थी।और एक बड़ा तबका उनके तबादले का पक्षधर था, जो सरकार बदलने के बाद उनका तबादला ना होने से सरकार के प्रति अपनी नाराजगी जता रहा था।
वहीं लगातार जिले में बढ़ रहे अपराध और आपराधिक घटनाओं के चलते जिला प्रशासन सहित सरकार की किरकिरी हो रही थी। कुछ ही माह पहले जिले के कप्तान शलभ माथुर का तबादला कर आनंद कुलकर्णी को तैनात किया गया था। लेकिन एक के बाद एक हो रही घटनाओं के चलते एक बार फिर जिले के कप्तान को बदला गया। आकाश कुलहरी को जिले की जिम्मेदारी सौंपी गई आकाश कुलहरी इसके पहले 2014 में गोरखपुर सहित पूर्वांचल के अलग-अलग जगहों पर रह चुके हैं। आकाश कुलहरि-एसएसपी इलाहाबाद आनंद कुलकर्णी एसपी सीतापुर बने।
28 आईपीएस के तबादले

अखिलेश कुमार-एसएसपी कानपुर
आकाश कुलह

आनंद कुलकर्णी एसपी सीतापुररि-एसएसपी इलाहाबाद

आनंद कुलकर्णी एसपी सीतापुर

मृगेंद्र सिंह-एसपी फर्रूखाबाद

रतनकांत पाण्डे-एसपी कानपुर देहात

कुंतल किशोर-एसपी अमेठी।

12 आईएएस अफसरों के तबादले


उन्नाव,बदायूं और इलाहाबाद के डीएम हटाए गए।
सुहास एलवाई इलाहाबाद के नए डीएम होंगे।

अपर्णा यू एमडी जल विद्युत उत्पादन निगम
सचिव ऊर्जा का भी चार्ज अपर्णा यू को मिला।
संजय कुमार विशेष सचिव राजस्व बनाए गए।

रवि कुमार एनजी उन्नाव के नए डीएम।

दिनेश कुमार द्वितीय जिलाधिकारी बदायूं।
विवेक मेलाधिकारी कुम्भ मेला बनाए गए

सीताराम यादव-एडिश्नल आईजी स्टाम्प लखनऊ।

साहब सिंह वीसी मेरठ विकास प्राधिकरण
अभिषेक प्रकाश विशेष सचिव गृह बनाए गए।
पवन कुमार एमडी पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम।

input- प्रसून पांडेय

ट्रेंडिंग वीडियो