scriptइलाहाबाद में कूड़े में लगी आग फैली, 100 फीट से ज्यादा ऊंची लपटें देख उड़े लोगों के होश | Massive Fire in Allahabad Hindi News | Patrika News

इलाहाबाद में कूड़े में लगी आग फैली, 100 फीट से ज्यादा ऊंची लपटें देख उड़े लोगों के होश

locationप्रयागराजPublished: Oct 23, 2017 09:49:10 pm

कूडे से फैली आग ने लिया विकाराल रूप, लाखों रुपये के सीवरेज पाइप लाइन के पाइप जले, घरों के सामान भी आए जद में।

Allahabad Fire

इलाहाबाद में भीषण आग

इलाहाबाद. कालिन्दीपुरम् इलाके में सोमवार को किसी ने सीवरेज कार्य के लिए रखी गई प्लास्टिक की पाइपों के पास कूड़ा रख आग लगा दी। देखते ही देखते कूड़े की आग प्लास्टिक की पाइपों में जा लगी और आग ने विकराल रूप ले लिया। भीषण आग की गर्मी से आसपास के कई घरों में रखे एसी और प्लास्टिक के सामान भी पिघल कर बर्बाद हो गए। इस तरह देखने ही देखते ना केवल लाखों की पाइपें जलकर खाक हो गईं बल्कि आसपास के लोगों का भी भारी नुकसान हुआ।

इलाहाबाद में पिछले कई सालों से सीवरेज का कार्य चल रहा है। सीवरेज के लिए जगह-जगह प्लास्टिक की पाइपें रखी गई हैं। कालिन्दीपुरम् के बरसाना सेक्टर में भी पिछले कई महीने से कार्य चल रहा है। इसके लिए सड़क के दोनों ओर खाली प्लाॅट में ईएमएस कंपनी के सैंकड़ों की संख्या में प्लास्टिक पाइपें रखे हुईं थी। स्थानीय लोगों ने बताया कि दोपहर करीब दो बजे आग जब प्लास्टिक की पाइपों लगी तो लोगो के होश उड़ गए। उन्होंने तत्काल फायर ब्रिगेड को फोन कर जानकारी दी।
फायर ब्रिगेड को यहां तक पहुंचने में करीब पौन घंटे लग गए। तब तक आग की लपटें करीब सवा सौ फीट ऊपर तक उठने लगी। आसपास के लोग घरों से बाहर निकल कर देखने लगे। हालांकि इस दौरान कुछ लोगों ने आग भी बुझाना चाहा लेकिन आग की लपटंे और गर्मी इतनी ज्यादा थी कि उस पर पानी भी नहीं फेंका जा सकता था। इसके कारण आग धीरे-धीरे बढ़ती चली गई।
वहां मौजूद लोग भी आग की लपटों को दो मंजिल इमारत से ऊपर तक देख अचम्भित थे। पौन घंटे बाद जब दमकल पहुंचा तो आग बुझाने लगा। एक दमकल आग बुझाने में जब फेल हो गया तो दमकल की दूसरी गाड़ी बुला कर आग पर करीब दो घंटे में काबू पाया गया। प्लाॅट से लगे कई मकान की वायरिंग पिघल गई। इसके अलावा सड़क के दूसरी ओर बने घर के बाहर लगा एसी देखते ही देखते पिघल गया। कुछ दूर रखे सैंकड़ो अन्य पाइप भी पिघल कर खराब हो गई।
by ARUN RANJAN

ट्रेंडिंग वीडियो