scriptLock Down: मठ बाघम्बरी गद्दी की बड़ी पहल  ,सैकड़ों गरीबो को पंहुचा रहे खाना | Math Baghambari Gaddi are giving food to poor family | Patrika News

Lock Down: मठ बाघम्बरी गद्दी की बड़ी पहल  ,सैकड़ों गरीबो को पंहुचा रहे खाना

locationप्रयागराजPublished: Mar 27, 2020 03:45:02 pm

वर्ष भर संगम तट और मंदिर के पास रहने वाले है सैकड़ों परिवार

Math Baghambari Gaddi are giving food to poor family

Lock Down: मठ बाघम्बरी गद्दी की बड़ी पहल  ,सैकड़ों गरीबो को पंहुचा रहे खाना

प्रयागराज | कोरोना वायरस की महामारी से बचने के लिए पूरे देश भर में किस जगह लॉक डाउन घोषित किया गया है । लॉक डाउन के बाद शहरों में सभी धार्मिक स्थल भी पूरी तरह से बन्द कर दिए गए हैं। जिससे मंदिरों के आसपास रहने वाले गरीब तबके के लोग वह परेशान हैं। प्रयागराज में संगम के तट पर लेटे हुए हनुमान मंदिर के आसपास रहने वाले सैकड़ों गरीब लोगों के भोजन के लिए मठ बाघम्बरी गद्दी ने पहल की है। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी की अगुवाई में सैकड़ों लोगों के भोजन की व्यवस्था की जा रही है।


बाघमबारी गद्दी मठ के योग गुरु महंत आनंद गिरि महाराज ने जानकारी देते हुए बताया कि मंदिर के आसपास रहने वाले सैकड़ों लोगों के भोजन के लिए व्यवस्था आश्रम की ओर से की गई है। ये वह लोग हैं जो मंदिर के आसपास रह कर अपना जीवन यापन करते हैं। मंदिर के बंद होने से यहां लोगों का आना -जाना पूरी तरह से बंद है ।ऐसे में इन्हें दो वक्त का खाना भी मिलना मुश्किल हो गया है। ऐसे में महंत नरेंद्र गिरि के निर्देश पर मंदिर के आसपास रहने वाले लोगों को भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है।

गौरतलब है कि पूरे देश भर में क्लॉक डाउन घोषित है । ऐसे में वर्ष भर संगम तट पर आने वाले पर्यटक अभी इस वक्त नहीं आ रहे हैं। संगम के आसपास झोपड़ियों में रहने वाले सैकड़ों गरीब परिवार हैं ।जिनका जीवन यापन यहां के मंदिरों और संगम तट पर आने वाले पर्यटकों और स्थानीय लोगों के भरोसे होता है ।बीते तीन दिनों से लॉक डाउन होने के बाद यहां रहने वाले लोग बेहद परेशान थे। इन लोगों को प्रशासन द्वारा खाने के पैकेट पहुंचाया जा रहे थे। लेकिन इन परिवारों के साथ बच्चों की संख्या अधिक है इसे देखते हुए अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष की ओर से मठ बाघमबारी गद्दी से सुबह और शाम भोजन देने की व्यवस्था की गई ।

ट्रेंडिंग वीडियो