scriptउद्यमियों, व्यापारियों से MLA सिद्धार्थ नाथ सिंह की अपील, तिरंगा यात्रा में ज्यादा से ज्यादा भाग लें | MLA Siddharth Nath Singh's appeal to entrepreneurs, businessmen, participate as much as possible in the tricolor yatra | Patrika News

उद्यमियों, व्यापारियों से MLA सिद्धार्थ नाथ सिंह की अपील, तिरंगा यात्रा में ज्यादा से ज्यादा भाग लें

locationप्रयागराजPublished: Aug 12, 2022 11:33:48 pm

Submitted by:

Dinesh Mishra

आजादी का अमृत महोत्सव के तहत स्वतन्त्रता सप्ताह तथा शहर व गांव, हर घर तिरंगा कार्यक्रम को लेकर बृहस्पतिवार को पूर्व कैबिनेट मंत्री व विधायक सिद्धार्थ नाथ सिंह ने बैठक की. प्रयागराज में एक बैठक के दौरान उन्होंने कहा कि उद्यमियों व्यापारियों, प्रबुद्धवर्ग,स्वयं सहायता समूहों, अधिवक्ताओं को ज्यादा से ज्यादा तिरंगा यात्रा कार्यक्रम में भाग लेना चाहिए।

MLA Siddharthanath Singh on Tiranga Yatra

MLA Siddharthanath Singh on Tiranga Yatra

उत्तर प्रदेश सरकार के पूर्व कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने रक्षाबंधन पावन पर्व पर प्रयागराज वासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी है। पूर्व कैबिनेट मंत्री ने अपने संदेश में कहा है कि रक्षाबंधन भारतीय लोक जीवन की एक बेमिसाल परंपरा का पवित्र त्योहार है।यह त्योहार भाई बहन के पवित्र स्नेह का प्रतीक है। भारतीय परंपरा में पुरोहित भी रक्षा सूत्र बांधते है जनमानस के दीर्धायु एवं सुख शांति समृद्धि की कामना करते है।रक्षाबंधन के दिन बहनें अपने भाइयों की कलाई में राखी बांध कर लंबी उम्र और समृद्धि की कामना करती है।उत्तर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने बहनों को रक्षाबंधन के दिन फ्री बस यात्रा का सौगात देकर उपहार दिया है।
सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा, देश आजादी के 75वें वर्षगॉठ पर आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है। प्रधानमंत्री ने आजादी के अमृत महोत्सव के तहत शहर व गांव में घर घर तिरंगा कार्यक्रम के अन्तर्गत देश के प्रत्येक नागरिकों से उत्साह व उमंग के साथ प्रत्येक घर पर तिरंगा फहराये जाने का आवाहन किया है। उन्होंने कहा कि शहर व गांव हर घर तिरंगा देश को आजादी दिलाने वाले स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों एवं तिरंगे की आन,बान व शान के लिए अपना सर्वस्व न्यौछावर करने वाले अमर शहीदों को नमन करने का कार्यक्रम है।
सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा हर घर तिरंगा कार्यकम उत्साह व उमंग के साथ मनाने की अपेक्षा करते हुए कहा कि अपने मोहल्लों,संस्थान के लोगों व आसपास के लोगों से आवाहन करें कि आगामी 13 से 15 अगस्त तक अपने घर पर तिरंगा फहरायें। वे संकल्प लें कि अपने जीवन स्तर,अपने संस्थान की उन्नति एवं राष्ट्र निर्माण में निरन्तर योगदान करेंगे। उन्होंने व्यापारियों से आग्रह किया कि वह बाजार कमेटियों के साथ बैठक कर इस कार्यक्रम का व्यापक प्रचार-प्रसार करने के साथ ग्राहकों को भी जानकारी प्रदान करें। उन्होंने सभी से अपेक्षा की प्रत्येक घर पर तिरंगा फहराया जाए, कोई भी घर छूटने न पायें।
यह भी पढ़ें

21 अगस्त को Yogi स्थापित करेंगे ‘श्रीराम भक्त कल्याण सिंह’ की प्रतिमा, PM मोदी के आने की संभावना…


इस मौके दया शंकर पाठक, गिरिजेश मिश्रा, रमेश पासी, अलका चतुर्वेदी, प्रेम नारायण केसरवानी,इंद्रेश सिंह,राम मिलन, पुरुषोत्तम, रंजीव सिंह पटेल, नादिर खां, अरुण श्रीवास्तव, गुड्डू खान,काजल पटेल,सीमा पाल, सुमन पटेल,वंदना शर्मा,संदीप भट्ट, आशीष श्रीवास्तव, कमलेश सिंह, कुर्बान अली आदि सामाजिक संस्थाओं ने आगे बढ़कर तिरंगा लगाने का संकल्प दोहराया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो