EXCLUSIVE: यूपीएससी टॉपर सौम्या का पहला इंटरव्यू, जानें कैसे हासिल की यह सफलता

    EXCLUSIVE: यूपीएससी टॉपर सौम्या का पहला इंटरव्यू, जानें कैसे हासिल की यह सफलता
Saumya pandey

सौम्या ने इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिग से बीटेक किया टॉप किया है और मोतीलाल नेहरू इंजियनरिग इंस्टीयूट की गोल्ड मेडलिस्ट है।

इलाहाबाद.  एमएनएनआईटी कॉलेज की छात्रा सौम्या पांडेय ने यूपीएससी- 2016 परीक्षा में चौथा स्थान हासिल किया। सौम्या पांडेय ने अपने पहले ही प्रयास ही यह सफलता हासिल की है। इस उपलब्धि के बाद परिवार में खुशी का माहौल है। सौम्या महिलाओं में दूसरे स्थान पर रही।

पत्रिका से खास बातचीत में सौम्या पांडेय ने अपनी सफलता का श्रेय मम्मी और शिक्षकों को दिया है। सौम्या ने इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिग से बीटेक किया टॉप किया है और मोतीलाल नेहरू इंजियनरिग इंस्टीयूट की गोल्ड मेडलिस्ट है। 23 साल की सौम्या ने 2009 में दसवीं की परीक्षा में इलाहाबाद जिले में टॉप किया था।


सौम्या के पिता आरके पांडेय कोचिंग चलाते हैं, जबकि मां साधना पांडेय स्त्री रोग विशेषज्ञ है। सौम्या ने बताया कि ये अच्छी बात है कि इलाहाबाद में रहते हुए उसने यह सफलता हासिल की है और उसे दिल्ली या अन्य किसी  जगह नहीं जाना पड़ा।


अपने माता पिता की इकलौती संतान सौम्या को कत्थक डांस करना पसंद है और वह ऑल इंडिया कत्थक प्रतियोगिता में पहले स्थान पर आई थी और इसके अलावा उसे बॉस्केट बॉल खेलना पसंद है। पीएम मोदी की फैन सौम्या ने कहा कि पीएम मोदी जो निर्णय ले रहे हैं, वह देशहित में है।




सौम्या पांडेय का इंटरव्यू, देखें वीडियो




खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned