script

Lockdown : भाजपा बाँट रही मोदी किट , खाद्यान सहित बारह हजार परिवारों पंहुचाया जा रहा फ़ूड पैकेट

locationप्रयागराजPublished: Apr 02, 2020 02:54:15 pm

महानगर अध्यक्ष की निगरानी में चल रहा काम ,पांच लाख लोगों तक पंहुचाने का लक्ष्य

Modi Kit distributing lockdown in BJP Prayagraj UP

Lockdown : भाजपा बाँट रही मोदी किट , खाद्यान सहित बारह हजार परिवारों पंहुचाया जा रहा फ़ूड पैकेट

प्रयागराज | कोरोना महामारी के चलते देश भर में लॉकडाउन लागू हैं। लॉकडाउन के चलते लाखों परिवारों के सामने खाद्यान का भारी संकट खड़ा हो गया है। लाकडाउन में कोई भी भूखा न रहे जाए इसके लिए सरकारी सुविधाओं के साथ ही जरुरतमंद लोगों की मदद के लिए स्वयंसेवी संस्थायें भी आगे आयी हैं। वहीं कई लोग घर घर जाकर गरीब परिवारों की मदद कर रहे हैं। सरकार भी सरकारी राशन की दुकानों के जरिए लोगों को सस्ता राशन मुहैया करा रही है। लेकिन इस बीच देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा और सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अपील पर भाजपा कार्यकर्ता भी संकट की इस घड़ी में लोगों की बढ़चढ़कर मदद कर रहे हैं। भाजपा महानगर प्रयागराज की ओर से लाक डाउन में फंसे गरीब परिवारों के लिए मोदी किट तैयार की गई है।

बारह हजार लंच पैकेट का वितरण
भाजपा के महानगर अध्यक्ष गणेश केशरवानी ने पत्रिका से बताया की जरूरत मंद लोगों को दी जा रही मोदी किट में पांच किलो आटा, दो किलो चावल,एक किलो दाल, तेल, नमक, आलू और मसाला दिया जा रहा है। उन्होंने दावा किया है मोदी किट के खाद्यान के 23 पैकेट और 12 हजार लंच पैकेट लोगों को हर दिन दिए जा रहे है। बीजेपी कार्यकर्ताओं द्वारा गरीबों के बीच मोदी किट का वितरण शुरू किया गया है। पीएम मोदी और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के निर्देश पर तैयार की गई इस मोदी किट के ज़रिये ज़रूरतमंदों को हफ्ते भर का राशन मुहैया कराया जा रहा है। प्रयागराज में यह मोदी किट पांच लाख लोगों तक पहुंचाए जाने की तैयारी है। जिसमें पार्टी पदाधिकारियों को अलग -अलग ज़िम्मेदारी सौंपी गई हैं। हर किट के ऊपरी हिस्से पर पीएम मोदी की तस्वीर लगाई गई है। प्रयागराज में मोदी किट तैयार कराने का काम महानगर अध्यक्ष गणेश केसरवानी की निगरानी में चल रहा है। इस दौरान स्वास्थ्य मंत्रालय की सोशल डिस्टेंसिंग की गाइड लाइन का पूरी तरह से पालन किया जाता है।


डिप्टी सीएम की हिदायत कोई भूखा न रहे

भाजपा के महानगर अध्यक्ष कार्यकर्ताओं के ज़रिये ही यह राहत किट ज़रूरतमंदों तक भेजी जाती है। पीएम की किट के साथ ही उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य द्वारा तैयार किये गए लंच पैकेट भी लोगों के बीच बांटे जा रहे हैं। मोदी किट के वितरण के लिए सभी कार्यकर्ताओं से उसके आस -पास के पांच सबसे ज़रूरतमंदों की लिस्ट मांगकर सामान बांटा जा रहा है। महानगर अध्यक्ष गणेश केसरवानी के मुताबिक़ ज़रूरतमंदों को हफ्ते भर बाद फिर से किट दी जाएगी। उनके मुताबिक हर कार्यकर्ता को पांच गरीब और जरुरत मंद परिवारों तक मोदी किट पहुंचाने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। लाकडाउन में रोज़ कमाने -खाने वालों का कारोबार पूरी तरह ठप्प है। ऐसे में रोज़गार ख़त्म होने से इनके सामने दो वक्त की रोटी जुटाने की समस्या पैदा हो गई है। फ़ूड पैकेट सड़कों और सार्वजनिक स्थलों तक ही पहुंच पाते हैं। महानगर अध्यक्ष गणेश केसरवानी का कहना है कि सूबे के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने अपने गृहनगर प्रयागराज के लिए संगठन के लोगों को ख़ास हिदायत दी है की कोई भी भूखा न रहे । शहर के अलग अलग स्थानों पर लंच पैकेट और मोदी किट तैयार किये जा रहे है। कार्यकर्त्ता अपने अपने क्षेत्रों में सुबह और शाम लंच पैकेट और और दिन मोदी का किट का बितरण कर रहे है।

ट्रेंडिंग वीडियो