scriptमोतीलाल नेहरू इंजीनियरिंग कॉलेज के प्रोफेसर पर अश्लीलता का आरोप , शोध छात्रा ने की शिकायत | Motilal Nehru Engineering College professor accused of obscenity | Patrika News
प्रयागराज

मोतीलाल नेहरू इंजीनियरिंग कॉलेज के प्रोफेसर पर अश्लीलता का आरोप , शोध छात्रा ने की शिकायत

प्रोफेसर की बेटी की दोस्त है पीडिता

प्रयागराजNov 16, 2019 / 01:09 pm

प्रसून पांडे

Motilal Nehru Engineering College professor accused of obscenity

मोतीलाल नेहरू इंजीनियरिंग कॉलेज के प्रोफेसर पर अश्लीलता का आरोप , शोध छात्रा ने की शिकायत

प्रयागराज । मोतीलाल नेहरू इंजीनियरिंग कॉलेज में एक प्रोफेसर पर यौन उत्पीड़न का गंभीर आरोप लगा है। मोतीलाल नेहरू इंजीनियरिंग कॉलेज से पीएचडी कर रही एक छात्रा ने संस्थान के निदेशक और ग्रीवांस सेल को पत्र लिखकर प्रोफेसर कि शिकायत की है। शोध कर रही छात्रा ने शिकायत पत्र में बताया है कि वह प्रोफेसर की बेटी की दोस्त रही हैं।इस दौरान प्रोफेसर के घर आना-जाना हुआ था मोतीलाल नेहरू इंजीनियर कॉलेज के निदेशक प्रोफेसर राजीव त्रिपाठी ने इस मामले को गंभीरता से लिया है और अपने स्तर से जांच करने की बात कही है।

इसे भी पढ़े- टीचर बेटी की मौत पर पिता को ग्रेच्युटी के भुगतान का आदेश

शोध छात्रा की शिकायत का मामला सुर्खियों में है इसकी जानकारी पुलिस को भी दी जा चुकी है। मोतीलाल नेहरू इंजीनियरिंग कॉलेज के निदेशक राजीव त्रिपाठी ने फोन पर बताया कि वह इस समय शहर से बाहर है और रजिस्टर भी बाहर है उन्होंने कहा कि मामले की पूरी जांच की जाएगी।और दोषियों के खिलाफ कठोर कार्यवाही होगी। इस दौरान छात्रा से भी मामले को लेकर पुछ्तांछ की गई ।

जानकारी के अनुसार छात्रा ने बताया है कि प्रोफेसर उसे घूरते हैं और बेवजह बुलाकर अपने पास बैठने को कहते हैं ।साथ ही वह कई तरीके के अशोभनीय व्यवहार करते हैं। छात्रा ने आरोप लगाया है कि प्रोफेसर रात में उसे कॉल कर करते हैं अश्लील बातें करते हैं। कई बार देर रात तक हॉस्टल के सामने आ जाते हैं ।छात्रा ने इसकी शिकायत सुरक्षा अधिकारी से की थी। सुरक्षा अधिकारी ने शिकायत पत्र निदेशक को भेजा था। वहां से पत्र महिला ग्रीवांन सेल के पास भेज दिया गया ।ग्रीवांन सेल ने मामले का संज्ञान लिया और छात्रा को बुलाकर पूछताछ की फोन रिकॉर्ड तथा अन्य दस्तावेज मांगे गए। लेकिन अभी तक छात्रा ने ग्रीवांस सेल को यह सभी दस्तावेज उपलब्ध नहीं कराए हैं। लेकिन इस बीच छात्रा के शोषण का मामला इंजीनियर भर में चर्चा का विषय बना रहा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो