scriptMukhtar Ansari: मुख्तार अंसारी पर लटकी तलवार, शस्त्र लाइसेंस और विधायक निधि मामले में सात जून को होगा फैसला | Mukhtar Ansari Arms license and MLA fund case will be decided June 7 | Patrika News

Mukhtar Ansari: मुख्तार अंसारी पर लटकी तलवार, शस्त्र लाइसेंस और विधायक निधि मामले में सात जून को होगा फैसला

locationप्रयागराजPublished: May 31, 2023 06:19:49 pm

Submitted by:

Adarsh Shivam

Mukhtar Ansari News: आज बुधवार को MP-MLA कोर्ट में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मुख्तार अंसारी की पेशी हुई। इस दौरान कोर्ट ने दो मामलों में मुख्तार अंसारी की सुनवाई की।

Mukhtar Ansari Arms license and MLA fund case will be decided June 7

मुख्तार अंसारी

Mukhtar Ansari News: एक जमाने में जब पूरे पूर्वांचल में मुख्तार अंसारी की तूती बोली जाती थी। आज वही बांदा जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी की मुश्किलें एक के बाद एक बढ़ती जा रही है। आज यानी बुधवार को MP-MLA की विशेष अदालत मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट श्वेता चौधरी ने मुख्तार अंसारी के दो मामलों को वीडियो कांफ्रेसिंग से पेशी कराई। दोनों मामले में साक्ष्य के लिए सात जून की तारीख तय कर दी गई है।
पूर्वांचल के माफिया मुख्तार अंसारी का जानिए पहला मामला
पहला मामला यह है कि जब मुख्तार अंसारी विधायक थे, उस वक्त अपने लेटर पैड पर आधा दर्जन लोगों को शस्त्र लाइसेंस के लिए अपनी संस्तुति दी थी। जब इस बात की जांच की गई, तो उस दौरान पता चला कि सभी लोगों का पता फर्जी था। इस मामले में मुख्तार अंसारी सहित सभी लोगों के खिलाफ थाना दक्षिण टोला में धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया था।
गवाह के अभाव में सात जून की तारीख निर्धारित
इस मामले में तीसरे गवाह इरशाद का बयान सहायक अभियोजन अधिकारी रवींद्र प्रताप यादव ने दर्ज कराया है। वहीं आरोपियों के अधिवक्ता ने गवाह से जिरह यानी व्यर्थ में किया जानेवाला तर्क पूरी की। इस मामले में अगले गवाह मुमताज के बयान के लिए अगली तारीख सात जून के लिए तय कर दी गई है।
जानिए मुख्तार अंसारी का दूसरा मामला
दूसरा मामला विधायक रहते मुख़्तार अंसारी ने विधायक निधि से लाखों रुपए सरवां स्थित बैजनाथ महाविद्यालय के प्रबंधक आनन्द यादव को दिया था। जांच में फर्जी खतौनी के आधार पर दिया गया रुपया विधायक निधि के दुरुपयोग और धोखाधड़ी का मामला सरायलखंसी थाना में दर्ज किया गया।
यह भी पढ़ें

इशिता किशोर की मार्कशीट हो रही वायरल, जानिए कितने नंबर लाकर बनी टॉपर

इस मामले में पूर्वांचल के माफिया मुख्तार अंसारी और विद्यालय प्रबंधक समेत कई लोग आरोपी बनाए गए हैं। वहीं संबंधित कोई गवाह उपस्थित नहीं हुआ। इस वजह से मामले में साक्ष्य के लिए अगली तिथि सात जून की नीयत कर दी गई है। अब ऐसे में देखना यह है कि 7 जून को क्या होता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो