script

अतीक के लिए दूसरा घर है नैनी जेल, घर के बने खाने से लेकर औरतें तक आती थी मिलने

locationप्रयागराजPublished: Mar 28, 2023 02:49:03 pm

Submitted by:

Prashant Tiwari

Atiq Ahmed: सपा सरकार के दौरान जेल से अपनी हुकुमत चलाने वाला अतीक अहमद की सेवा में हमेशा जेल के अफसर लगे रहते थे।

atiq.jpg
उमेश पाल अपहरण केस में उम्रकैद की सजा पाए अतीक अहमद के लिए नैनी सेंट्रल जेल दूसरा घर जैसा ही है। अपने 4 दशक के आपराधिक इतिहास में अतीक करीब दर्जन भर से ज्यादा बार गिरफ्तार होने के बाद यहीं आता रहा है। उसे नैनी सेंट्रल जेल में कभी कोई दिक्कत नहीं होती थी। वह जब भी जेल में जाता था, उसेक गुर्गे उससे पहले अपनी जमानत तुड़वाकर या छोटे मोटे अपराध कर आ जाते थे और उसकी सेवा करते रहते थे।
atiq1.jpg
नैनी जेल में खाता था घर का खाना, आती थी औरतें
माफिया अतीक जब भी जेल में बंद होता उसके लिए खाना घर से बन कर आता था। कूलर, टीवी, फ्रिज से लेकर मोबाइल तक की सुविधा उसे जेल में मिलती थी। अतीक जेल से ही मोबाइल पर बात करते हुए अपना आपराधिक साम्राज्य चलाता था। वह अपने जेल में बने कमरे में किसी से भी मिलता था। लोग तो यहां तक दावा करते है कि उसके जेल में रहने के दौरान उससे मिलने के लिए औरतें तक आती थी। हालांकि जेल प्रशासन अब तक इन आरोपों को नकारता आया है।
माफिया को भाई-भाई कहते थे अफसर
माफिया से नेता बना अतीक जब भी कभी नैनी सेंट्रल जेल में आता जेल के अफसर उसे भाई कहकर बुलाते और उसकी बातों को मानते थे। ये कह लिजिए की जब भी अतीक जेल में होता उसकी हुकुमत चलती थी। जेल मैनुअल के हिसाब से शाम के बाद कोई भी अपराधी किसी से मिल नहीं सकते है। लेकिन यह बात अतीक के लिए लागू नहीं होती थी। वद जब चाहता लोग उससे मिलने के लिए आ जा सकते थे। आधी रात को जेल का दरवाजा खुलवा दिया जाता था, जिससे उससे मिलने आने वाले लोगों को किसी भी तरह सो कोई दिक्कत न हो।
atiq2.jpg
46 महीने बाद आया है नैनी जेल
माफिया अतीक अहमद करीब 4 साल से गुजरात के साबरमती जेल में बंद था। कोर्ट के आदेश के बाद उसे वापस UP लाया गया है। साबरमती जेल जाने से पहले वह देवरिया जेल में बंद था। देवरिया जेल में रहने के दौरान उस पर आरोप लगा कि उसने लखनऊ के एक व्यापारी को रंगदारी न देने पर लखनऊ से उठवाकर देवरिया जेल लाया और यहां उसे जमकर मारा। इसके बाद देवरिया जेल प्रशासन ने उसे अपने यहां से भेजने का फैसला किया और उसे गुजरात के साबरमति स्थित सेंट्रल जेल में शिफ्ट कर दिया गया।
यह भी पढ़ें

Akanksha Dubey: पुलिस को एक्ट्रेस के फोन से मिला वीडियों, बोले जल्द करेंगे खुलासा

atiq3.jpg
इस बार नहीं मिलेगी ऐसी सुविधा
विधायक से लेकर सांसद बनने तक का सफर तय करने वाले अतीक को अब ऐसी सुविधाएं नहीं मिलेंगी। वजह साफ है प्रदेश में बदली सरकार। समाजवादी पार्टी के दौरान प्रयागराज और नैनी जेल में समानांनतर सरकार चलाने वाला अतीक अब हाई सिक्योरीटी जेल में रहेगा। उसे भी वहीं सुविधाएं मिलेंगी जो अन्य कैदियों को मिलता है। 25 फरवरी को विधानसभा में अतीक पर बयान देते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि उनकी सरकार उसे मिट्टी में मिला देगी। तभी से यह अंदाजा लग गया था कि अब उसे जेल में वह सुविधाएं नहीं मिलेंगी, जो पहले मिलती थी।

ट्रेंडिंग वीडियो