scriptनंद गोपाल नंदी व अभिलाषा गुप्ता को मिली जमानत, इस आरोप में लिए गए थे हिरासत में | Nand gopal Nandi and Abhilasha gupta Get bail in Code of Conduct case | Patrika News

नंद गोपाल नंदी व अभिलाषा गुप्ता को मिली जमानत, इस आरोप में लिए गए थे हिरासत में

locationप्रयागराजPublished: Dec 14, 2018 04:38:07 pm

Submitted by:

sarveshwari Mishra

2012 में चुनावों के दौरान आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने का आरोप लगा था

Abhilasha gupta

Abhilasha gupta

इलाहाबाद. उत्तर प्रदेश सरकार में नागरिक उड्डयन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता और उनकी पत्नी महापौर अभिलाषा गुप्ता को बड़ी राहत मिली है। शुक्रवार को दोनों पति-पत्नी को जज एम पीएमएलए ने न्यायिक हिरासत में लेने का आदेश दिया था। उसके बाद दोनों की जमानत स्वीकार कर उन्हें रिहा कर दिया गया है। नंद गोपाल नंदी और अभिलाषा गुप्ता नंदी पर 2012 में चुनावों के दौरान आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने का आरोप लगा था।

बता दें कि महापौर का चुनाव जीतने के बाद मई 2012 में अभिलाषा गुप्ता नंदी व कैबिनेट मिनिस्टर नन्द गोपाल गुप्ता नंदी द्वारा हज़ारों की संख्या में सैंकड़ों गाड़ियों के साथ विजयी जुलूस निकालने के आरोप में दोनों पति-पत्नी के खिलाफ कोतवाली इलाहाबाद में धारा 188,171 आईपीसी में मुकद्दमा दर्ज किया गया था, जिसमें आरोप पत्र लगने के बाद न्यायालय में उपस्थित न होने पर गैर जमानती वारंट जारी हो गया था। शुक्रवार को दोनों को कोर्ट में बुलाया गया। जिन्हें ज़मानत विशेष जज एम पीएमएलए कोर्ट ने लंच से पहले न्यायिक हिरासत में लेने का आदेश दिया जिसके बाद दोनों की जमानत स्वीकार कर उन्हें रिहा कर दिया।

नंद गोपाल नंदी वर्तमान में यूपी की भाजपा नेतृत्व वाली सरकार में स्टाम्प और नागरिक उड्डयन मंत्री हैं। नंद गोपाल नंदी साल 2007 में बीएसपी के टिकट पर विधानसभा चुनाव में उतरे और विधायक हैं। 2017 विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का साथ छोड़कर नंद गोपाल नंदी बीजेपी में शामिल हुए थे।
By-Prasoon Pandey

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो