scriptNand Gopal Nandi will also be a part of the ground breaking ceremony | 75 जनपदों के उद्यमी भी होंगे ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी का हिस्सा: कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल नंदी | Patrika News

75 जनपदों के उद्यमी भी होंगे ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी का हिस्सा: कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल नंदी

मंत्री नन्दी ने कहा कि ग्राउंड ब्रेकिंग समारोह का आयोजन केवल लखनऊ नहीं, बल्कि प्रदेश के सभी 75 जनपदों में होगा। जहां उद्योग विभाग और जिलाधिकारी दोनों की उपस्थिति में हर जनपद में एक करोड़ से तीन करोड़ रूपये तक के इनवेस्टमेंट वाले उद्यमियों के लिए समारोह का आयोजन करने के साथ ही लाइव प्रसारण किया जायेगा।

इलाहाबाद

Updated: May 29, 2022 05:11:05 pm

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश को वन ट्रिलियन इकोनाॅमी वाला राज्य बनाने और औद्योगिक विकास की यात्रा को और गति प्रदान करने के लिए तीन जून को लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित होने वाले ग्राउण्ड ब्रेक्रिंग सेरेमनी-3 की तैयारियों को लेकर शुक्रवार को इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में निरीक्षण और समीक्षा बैठक करने के बाद औद्योगिक विकास मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी ने एक बार फिर समीक्षा की। जिसमें उन्होंने ग्राउण्ड ब्रेकिंग सेरेमनी-3 को लेकर चल रही तैयारी एवं अतिथियों व उद्यमियों के स्वागत के लिए की जा रही व्यवस्थाओं की बहुत ही बारीकी से बिन्दुवार समीक्षा की।
75 जनपदों के उद्यमी भी होंगे ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी का हिस्सा: कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल नंदी
75 जनपदों के उद्यमी भी होंगे ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी का हिस्सा: कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल नंदी
मंत्री नन्दी ने कहा कि ग्राउंड ब्रेकिंग समारोह का आयोजन केवल लखनऊ नहीं, बल्कि प्रदेश के सभी 75 जनपदों में होगा। जहां उद्योग विभाग और जिलाधिकारी दोनों की उपस्थिति में हर जनपद में एक करोड़ से तीन करोड़ रूपये तक के इनवेस्टमेंट वाले उद्यमियों के लिए समारोह का आयोजन करने के साथ ही लाइव प्रसारण किया जायेगा।
जहां बैठ कर उद्यमी सीधे ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी -3 से जुड़ सकेंगे। इसके लिए सभी जनपदों में क्या व्यवस्था की जा रही है, साथ ही साथ यहां के कार्यक्रम और वहां के कार्यक्रम के लाइव स्ट्रीमिंग का क्या सेटअप है, इसकी भी समीक्षा की। मंत्री नन्दी ने अधिकारियों को ग्राउण्ड ब्रेकिंग सेरेमनी में आगमन के लिए प्रत्येक उद्यमी को पर्सनली ईमेल किए जाने के निर्देश दिए। ताकि प्रत्येक उद्यमी और अतिथि समारोह से अपना जुड़ाव कर सके, इसके लिए लाइजन अफसर की तैनाती किए जाने के निर्देश दिए, जो उद्यमियों और अतिथियों की हर एक जानकारी और समस्या का समाधान कर सके।
मंत्री नन्दी ने टाॅप मोस्ट इंड्रस्टलिस्ट जिन्हें जुपिटर हाॅल में बैठाया जाना है, उनके लिए की जा रही व्यवस्थाओं के बारे में पूछा। अधिकारियों से पूछा कि माॅडल कहां रहेगें, जैसे कैटरपिलर है तो कैटरपिलर का माॅडल कहां लगेगा। ब्रम्होस मिसाल का स्टाॅल लगेगा, कहां पर मिनिएटर यानी छोटा माॅडल और कहां पर ओरिजनल माॅडल रखा जाएगा, इसके लिए स्थान निर्धारित करने का निर्देश दिया गया।

ग्राउण्ड ब्रेकिंग सेरेमनी में आने वाले बुजुर्ग अतिथियों व उद्यमियों को आवागमन में किसी प्रकार की दिक्कत न हो, उन्हें बहुत ज्यादा पैदल न चलना पड़े, इसकी भी विशेष व्यवस्था किए जाने के निर्देश दिए गए। कहा गया कि इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान तक आने के बाद बुजुर्गों को कार्यक्रम स्थल तक लाने के लिए गोल्फ कार्ट की व्यवस्था की जाए। विषिष्ट एवं अति विषिष्ट अतिथिगण जहां दोपहर का भोजन करेंगे, उसकी व्यवस्था को लेकर खास सतर्कता बरतने और बेहतर से बेहतर व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए।
कहा कि गाड़ियों की पार्किंग बहुत ज्यादा दूर न हो, इसका विशेष ध्यान रखा जाए। सभी पंडालों के आस-पास ही पार्किंग की व्यवस्था हो, ताकि लोगों को बहुत ज्यादा पैदल चलने के साथ ही चक्कर न लगाना पड़े। उद्यमियों को इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान के आस-पास स्थित होटलों की जानकारी दी जाए, ताकि उन्हें परेशान न होना पड़े। मंत्री नन्दी ने कहा कि होटलों में रूकने वाले उद्यमियों को कार्यक्रम स्थल तक लाने के लिए शटल बस की व्यवस्था की जाए। जिसकी वजह से पार्किंग और जाम लगने की समस्या थोड़़ी कम होगी, वहीं उद्यमियों को कार्यक्रम स्थल तक पहुंचने के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा। समारोह में आने वाले अतिथियों व उद्यमियों के आगमन पर आदर सत्कार के साथ ही उनके विदाई का भी माकूल इंतजाम हो, पूरे सम्मान के साथ उन्हें उपहार देकर विदा किया जाए, इसके निर्देश अधिकारियों को दिए गए।
यह भी पढ़ें

पैसा लेकर नकल कराने वाले आरोपियों की जमानत नर्जी पर इलाहाबाद हाईकोर्ट सख्त, सरकार से जवाब तलब

जो इंडस्ट्री डेवलप हो रही है उनमें आगे ध्यान रखते हुए उसमें पंद्रह दिन से लेकर एक महीने तक लगातार फीड बैक लिया जाए कि उन्हें किन-किन समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। अगर समस्याएं सामने आ रही हैं, तो तत्काल उसका समाधान किया जाए। कहा कि समारोह में आने वाले उद्यमी उत्तर प्रदेश सरकार की जिम्मेदारी हैं, उन्हें कोई दिक्कत न हो, इसका विशेष ध्यान रक्खा जाए।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

VP Jagdeep Dhankhar: 'किसान पुत्र' जगदीप धनखड़ ने ली उपराष्ट्रपति पद की शपथ, झुंंझुनू सहित पूरे राजस्थान में जश्न का माहौलMaharashtra: महाराष्ट्र में स्टील कारोबारी पर इनकम टैक्स का छापा, करोड़ों रुपये कैश सहित बेनामी संपत्ति जब्तJammu-Kashmir: उरी जैसे हमले की बड़ी साजिश हुई फेल, Pargal आर्मी कैंप में घुस रहे 3 आतंकी ढेरममता बनर्जी को एक और झटका, अब पशु तस्करी केस में TMC नेता अनुब्रत मंडल को CBI ने किया गिरफ्तारकाले कारनामों को छिपाने के लिए 'काला जादू' जैसे अंधविश्वासी शब्दों का इस्तेमाल करें बंद, राहुल गांधी ने PM मोदी पर साधा निशानादिल्ली में मास्क पहनना फिर अनिवार्य, जानें नए नियम और पेनालिटीMaharashtra: महाराष्ट्र में मंत्रिमंडल विस्तार के बाद अब विभाग बंटवारे का इंतजार, गृह और वित्त मंत्रालय पर मंथन जारीमुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज फिर दिल्ली पहुंचे ,उपराष्ट्रपति के शपथ ग्रहण समारोह में होंगे शामिल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.