scriptअखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरी की मांग, 2020 से पहले इन जगहों का भी बदले नाम | Narendra Giri demand Allahabad High cout and University name change | Patrika News

अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरी की मांग, 2020 से पहले इन जगहों का भी बदले नाम

locationप्रयागराजPublished: Oct 18, 2019 02:14:42 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

उन्होंने कहा कि 2020 तक इन तीनों जगहों का नाम बदलकर प्रयागराज के नाम पर किया जाये ।

Narendra Giri

नरेंद्र गिरी

प्रयागराज. इलाहाबाद शहर का नाम बदलकर प्रयागराज किये जाने के योगी सरकार के फैसले का एक साल पूरा हो गया है। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि ने इस मौके पर सीएम योगी की तारीफ करते हुए कहा कि सीएम योगी ने जो काम किया है, वह काम कोई नहीं कर सकता था । नरेंद्र गिरी ने सीएम योगी आदित्यनाथ को ब्रह्मा बताया ।

नरेंद्र गिरि ने कहा प्रयागराज में पिछले एक साल में काफी बदलाव हुए हैं और मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और सीएम योगी से आग्रह करना चाहता हूं कि जैसे इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज किया गया, उसी तरह इलाहाबाद हाईकोर्ट, इलाहाबाद जंक्शन और इलाहाबाद विश्वविद्यालय का नाम बदला जाये । उन्होंने कहा कि 2020 तक इन तीनों जगहों का नाम बदलकर प्रयागराज के नाम पर किया जाये ।

बता दें कि इस साल आयोजित कुंभ मेले के दौरान प्रयागराज शहर की विश्व भर में चर्चा हुई थे । देश विदेश से आये लोगों ने इस दौरान शहर की खूबसूरती का दीदार किया था । पूरे मेले के दौरान शहर को दुल्हन की तरह सजाया गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो